हार्ट अटैक के खतरे से बचाते है ये फूड्स
हार्ट अटैक के खतरे से बचाते है ये फूड्स
Share:

आज के समय में दिल की बीमारी एक आम बीमारी बन चुकी है.दिल की बीमारी होने पर हमेशा हार्ट अटैक होने का खतरा बना रहता है.आज के समय में ज़्यादातर लोगो की मौत का कारन हार्ट अटैक ही होता है.पर अगर आप हार्ट अटैक के खतरे से खुद को बचाना चाहते है तो आज हम आपको कुछ ऐसे फूड्स के बारे में बताने जा रहे है जिनका सेवन करने से हार्ट अटैक के खतरे से खुद को बचाया जा सकता है. 
 
1-प्याज का इस्तेमाल सब्जी या सलाद के रूप में किया जाता है ये खाने को अच्छा स्वाद देने का काम करती है.पर क्या आपको पता है की नियमित रूप से प्याज का सेवन करने से अपने आप को हार्ट अटैक के खतरे से बचाया जा सकता है.प्याज खाने से हमारे शरीर में ब्लड सर्कुलेशन सही तरीके से होता है.इसी के साथ ये बढ़ी हुई दिल की धड़कन को बेहतर रखता है. 

2-टमाटर के बिना तो हर सब्जी का स्वाद अधूरा माना जाता है.टमाटर में भरपूर मात्रा में विटामिन सी, बीटाकेरोटीन, लाइकोपीन, विटामिन ए व पोटैशियम मौजूद होता है जो हार्ट अटैक के खतरे को कम करता है.

3-अगर आप रोज़ाना लौकी का सेवन करते है तो  इससे बॉडी में कोलेस्ट्रॉल का लेवल नार्मल हो जाता है . हार्ट अटैक के खतरे से बचने के लिए लौकी के जूस में पुदीने की 4 पत्ती और तुलसी के 2 पत्ते डालकर पीना चाहिए.

4-अगर आप नियमित रूप से सुबह खाली पेट लहसुन की 2 कलियां पानी के साथ खायेगे तो इससे आपको हार्ट अटैक का खतरा नहीं रहेगा.

 

जोड़ो के दर्द को ठीक करता है कटहल का दूध

इन तरीको से हटाए अपनी नेल पोलिश

अब घर में पाए जोड़ो के दर्द से छुटकारा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -