ग्रहों के ये योग आपको सफल व्यवसायी बनाते हैं
ग्रहों के ये योग आपको सफल व्यवसायी बनाते हैं
Share:

आज के समय में धन सपकी पहली जरुरत है जिसके बिना व्यक्ति के कई काम रुक जाते है, जीवन जीने के लिए भी धन बहुत जरूरी है. धन कमाने के व्यक्ति के पास कई माध्यम है जिनसे वह धन कमा सकता है. बहुत से व्यक्ति ऐसे होते है जिन्हें धन कमाने के लिए नौकरी करना पसंद होता है और कई ऐसे होते है जो व्यापार, व्यवसाय करके धन कमाना पसंद करते है. आज हम आपको बताते है की आपकी कुंडली में व्यवसाय योग है या नहीं और वह कौन से योग होते है जो आपको एक सफल व्यवसायी बनाते है? व्यक्ति की कुंडली में ग्रहों का योग व्यवसाय के विषय में क्या कहता है आइये जानते है.

दशम भाव में एक से अधिक ग्रहों का होना
यदि आपकी कुंडली के दशम भाव में एक से अधिक ग्रह है तो यह आपके लिए व्यापार, व्यवसाय  का योग बनाते है और इन ग्रहों में जो सबसे बलवान ग्रह होता है वही व्यापार को निश्चित करता है जैसे दशम भाव में यदि शुक्र ग्रह होता है तो आप कॉस्मेटिक, सौन्दर्य प्रसाधन, ज्वेलरी आदि का व्यापार करते है.

यदि किसी व्यक्ति की कुंडली के दशम भाव में मंगल स्वामी होता है तथा दूसरा कोई भी ग्रह नहीं होता है तो वह व्यक्ति अपना धन प्रोपर्टी से सम्बंधित व्यवसाय में लगाता है और लाभ प्राप्त करता है.

यदि आपकी कुंडली में सूर्य के साथ कोई ग्रह स्थित है तो उसका प्रभाव भी आपके व्यापार पर पड़ता है. जैसे सूर्य के साथ गुरु होता है तो उस व्यक्ति को अनाज से सम्बंधित कार्य से लाभ प्राप्त होता है.

यदि आपकी कुंडली के सप्तम भाव में कोई ग्रह अपने मित्र ग्रह के साथ स्थित होता है तो आप किसी भी व्यापार, व्यवसाय की साझेदारी में लाभ प्राप्त करते है और यदि यहाँ कोई शत्रु गृह होता है तो आपको साझेदारी नहीं करना चाहिए क्योंकि इससे आपको भारी हानि का सामना करना पड़ सकता है.

 

जन्मदिन विशेष: अंतरिक्ष यात्री राकेश शर्मा के जीवन से जुडी कुछ ख़ास बातें

काले मुंह के वानर से जल्दी प्रसन्न हो जाते है भगवान हनुमान

फैशन के इस दौर में हर लड़का ये गलती कर रहा है..

जीवन की हर समस्या का निदान है बस ये चार काम

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -