रात को किए गये ये काम ही घर में पैदा करते हैं कई संकट
रात को किए गये ये काम ही घर में पैदा करते हैं कई संकट
Share:

घर में सुख शांति बनाये रखने के लिए इंसान क्या कुछ नहीं करता, हर इंसान यही चाहता है कि उसका घर हमेशा हंसता-खेलता रहे। उसके घर पर किसी प्रकार का कोई संकट ना आये लेकिन असल में ऐसा हो पाना बहुत मुश्किल होता है। घर में किसी न किसी प्रकार का संकट मंडराते ही रहता है। लेकिन समस्या तो तब खड़ी हो जाती है, जब यह समस्या खत्म होने का नाम तक नहीं लेती, अगर आप भी कुछ इस प्रकार कि समस्या से परेशान हैं, तो यहां पर आज हम आपसे इसी प्रकार कि समस्या के पैदा होने के करण से अवगत कराने जा रहे हैं, दरअसल हम आपको बताएंगे कि यह समस्या कहीं ओर से नहीं बल्कि इसका कारण आप खुद ही हैं। तो चलिए जानते हैं कि आखिर किस प्रकार से यह समस्या पैदा होती है।

रात के समय घर से बाहर कूड़ा कभी नहीं फेंकना चाहिए। माना जाता है रात को घर से बाहर कूड़ा डालने से घर की आर्थिक स्थिति कमजोर होती है। शास्त्रों में रात को घर में सफाई और कूड़ा बाहर फेंकना अपशुगन बताया है। घर में सुबह जल्दी उठकर सफाई करना शुभ माना जाता है। इसलिए घर की सफाई दिन में करनी चाहिए और घर की गंदगी भी दिन में बाहर फेंक देनी चाहिए। ऐसा करने पर घर में मां लक्ष्मी भी प्रसन्न रहेगी।

विष्णु पुराण में बताया गया है कि घर में सुबह सफाई के बाद सभी सदस्य नहा लेते हैं, जिससे उनके शरीर पर लगे कीटाणु साफ हो जाते हैं और यदि रात को सफाई की जाती है, तो शरीर पर कीटाणु पर हमारे शरीर पर चिपक जाते हैं, जिससे हमारी हेल्थ पर बीमारी होने का खतरा बना रहता है। इसलिए रात को सफाई नहीं करनी चाहिए।

 

कर्क राशि के लोग दोस्ती के लायक हैं अथवा नहीं, आप खुद ही पता करें

लाख कोशिशों के बाद भी है पैसों का अभाव, तो करें अब ये काम

शास्त्र और शस्त्र, दोनों का ज्ञाता एक ब्राह्मण, परशुराम

इस तरह चार दिशाओं में आदि शंकराचार्य ने बनाये मठ

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -