चेहरे के अनवांटेड हेयर्स दूर करते हैं यह तरीके

चेहरे के अनवांटेड  हेयर्स दूर करते हैं यह तरीके

अगर किसी लड़की के चेहरे पर अनचाहे बाल हो तो इससे उसकी खूबसूरती खराब हो जाती है. अपने चेहरे के अनचाहे बालों को दूर करने के लिए लड़कियां थ्रेडिंग और वैक्सिंग का इस्तेमाल करती हैं.  चेहरे की त्वचा पर थ्रेडिंग और वैक्सिंग का इस्तेमाल करने से बहुत दर्द होता है. आप चाहे तो कुछ घरेलू चीजों का इस्तेमाल करके चेहरे के अनचाहे बालों से छुटकारा पा सकते हैं. 

1- चेहरे के अनचाहे बालों को दूर करने के लिए अंडे का मास्क बहुत फायदेमंद होता है. इसको बनाने के लिए एक कटोरी में अंडे का सफेद भाग ले ले. अब इसमें एक चम्मच चीनी और आधा चम्मच कॉर्न फ्लोर मिलाकर पेस्ट  बना लें. अब इसे अपने चेहरे पर लगाकर सूखने दें. अब इसे किसी सूखे कपड़े से रगड़ कर हटाए. बाद में अपने चेहरे को ठंडे पानी से धो लें. ऐसा करने से आपके चेहरे के अनचाहे बाल दूर हो जाएंगे. 

2- चीनी और नींबू के इस्तेमाल से भी चेहरे के अनचाहे बाल दूर हो जाते हैं. इसके लिए एक कटोरी पानी में एक चम्मच चीनी मिलाएं. इसे तब तक मिलाते रहे जब तक चीनी अच्छे से घुल  ना जाए. अब इसमें दो बड़े चम्मच नींबू का रस मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. जब ये सूख जाए तो इसे गुनगुने पानी से धो लें. 

3- एक कटोरी में दो चम्मच गुलाबजल ले ले.  अब इसमें फिटकरी डालकर अच्छे से मिक्स करें. अब इसे अपने चेहरे पर लगाकर सूखने दें. 20 मिनट बाद इसे हल्के गुनगुने पानी से धो लें. हफ्ते में दो से तीन बार इसका इस्तेमाल करने से आपके चेहरे के अनचाहे बाल दूर हो जाएंगे.

 

झाइयों की समस्या को दूर करता है नींबू

पिगमेंटेशन की समस्या को दूर करता है संतरा

स्किन के लिए फायदेमंद होता है शंख बजाना

?