ऑगमेंटेड रिएलिटी का असली मजा देते है ये दो गेम
ऑगमेंटेड रिएलिटी का असली मजा देते है ये दो गेम
Share:

गेमर्स के बीच काफी पॉपुलर ऑगमेंटेड रिएलिटी तकनीक को भारत में भी काफी पसंद किया जा रहा है. आप इस तकनीक के सहारे रियलिटी के साथ वर्चुअल रियलिटी तकनीक का भी इस्तेमाल कर सकते हैं. इसका सबसे लेटेस्ट उदाहरण पॉकेमोन गो गेम है . इस गेम ने पूरी दुनिया समेत भारत में भी खूब तहलका बचाया. हालांकि ऑगमेंटेड रिएलिटी गेम्स के तहत और भी गेम्स आते है जिन्हे आप आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं. आज हम आपको कुछ ऐसे ही कुछ पॉपुलर एंड्रॉइड और आईफोन एप्स के बारे में जानकारी देने जा रहे है जिन्हें आप अपने स्मार्टफोन में फ्री इंस्टॉल कर सकते हैं.

Ingress-  इस लिस्ट में सबसे पहला नाम जिस गेम का आता है वो है Ingress. ये पूरी तरह से फ्री गेम है, जो एंड्रॉयड और आईओएस दोनों पर उपलब्ध है. इस गेम के स्टोरी लाइन की बात करें तो इसमें एक साइंस फिक्शन थ्रिलर कहानी बनाई गई है, जिसमें कई प्लेयर्स एक सीक्रेट सोसाइटी में एंटर करते हैं और कई देशों में लीक हो रहे एग्जॉटिक मामलों के खिलाफ मुहीम छेड़ते है.

Pokémon Go- ऑगमेंटेड रिएलिटी वाला ये गेम भी काफी पॉपुलर है. आप इस गेम को एंड्रॉयड और आईफोन दोनों पर बखूबी खेल सकते है. इस एप में आपको एक-जगह से दूसरी जगह जा पॉकेमोन पकड़ने होते हैं. 

 

एक रिपोर्ट का दावा, इंटर्न करने आए छात्र बना रहे आईफोन

वोडाफोन लाया 199 का नया प्लान

अब बेहद कम दाम में मिल रहा 'Honor 8 Lite'

शाओमी Redmi 4A की सेल शुरू

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -