ये टिप्स आपको बचाएंगे सूरज की हानिकारक किरणों से
ये टिप्स आपको बचाएंगे सूरज की हानिकारक किरणों से
Share:

सूरज की तेज और हानिकारक किरणे किसी भी मौसम में स्किन को नुकसान ही पहुंचाती हैं. सूरज की किरणे जब हमारी स्किन पर लगातार पड़ती हैं तो इससे सन वर्न और सन स्ट्रॉक जैसी समस्याएं हो जाती हैं, इसके अलावा मौसम में उड़ती धूल और धूप भी स्किन को बहुत सारे नुकसान पहुंचती हैं, सूरज की हानिकारक किरणों और लगातार धूल मिटटी के सम्पर्क में रहने के कारण चेहरे पर कील, मुहांसे निकलना, चकते पड़ना और रूखापन जैसी समस्याएं देखने को मिलती हैं, पर आज हम आपको कुछ ऐसे सिंपल तरीके बताने जा रहें है जिनको अगर आप फॉलो करते हैं तो आपकी स्किन हमेशा स्वस्थ और ब्यूटीफुल रहेगी.

1- अगर आप अपनी स्किन को स्वस्थ रखना चाहती हैं तो इन समस्याओं से बचने के लिए अपने चेहरे को बार-बार हाथों से न छुएं. समय समय पर अपनी स्किन पर  हाइड्रेटिग क्लींजर, मॉश्चराइजर का इस्तेमाल करें, अपने हाथों को हमेशा हैंड सैनिटाइजर से धोएं. इन सभी चीजों को करने से आपके चेहरे की ड्राईनेस दूर हो जाएगी.

2- सूरज की रौशनी के कारण स्किन को बहुत नुकसान पहुंचता है जिसके कारण स्किन पर दाग धब्बे पड़ जाते हैं, और कभी कभी इनमे खुजली भी होने लगती है, कभी कभी तो सूरज की तेज किरणों के कारण पूरी बॉडी में काले चकते पड़ जाते हैं, इसलिए अगर आप इन सभी समस्याओं से बचना चाहते हैं तो धूप में जाने से परहेज करें. हमेशा यही कोशिश करे की  छांव का सफर करें.

3- जब भी धुप में घर से बाहर जाएँ तो अपने पर्स में हाइड्रेटिंग क्लींजर मॉश्चराइजर, लिप बाम, हैंड सैनीटाइजर और सनस्क्रीन ज़रूर रखें, जिससे समय समय पर आप इनका इस्तेमाल कर सके. इन सभी टिप्स को फॉलो करने से सूरज की तेज किरणे भी आपकी खूबसूरती का कुछ भी नहीं बिगाड़ पायेगी.

 

पिम्पल्स की समस्या को दूर करते हैं लहसुन और हल्दी

टैनिंग की समस्या को दूर करता है साबूदाना

इंस्टेंट निखार पाने के लिए चेहरे पर लगाए सेब का फेस मास्क

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -