हर मौसम में आपकी खूबसूरती को बरकरार रखेंगे यह टिप्स
हर मौसम में आपकी खूबसूरती को बरकरार रखेंगे यह टिप्स
Share:

अक्सर मौसम में बदलाव आने पर कई तरह की स्किन प्रॉब्लम्स का सामना करना पड़ता है. लड़कियां स्किन से जुड़ी समस्याओं से छुटकारा पाने के लिए कई तरह के ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करती हैं जिनसे त्वचा को साइड इफेक्ट भी हो सकते हैं. आज हम आपको कुछ ऐसे टिप्स बताने जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल से आप बदलते मौसम में भी अपनी त्वचा का खयाल रख सकती हैं. 

1- एलोवेरा में भरपूर मात्रा में विटामिन मौजूद होते हैं जो स्किन के लिए बहुत फायदेमंद होते हैं. एलोवेरा जेल को निकालकर अपने चेहरे पर लगाएं. रोजाना एलोवेरा जेल का इस्तेमाल करने से स्किन ड्राईनेस, रेडनेस, एग्जिमा और पिंपल्स की समस्या दूर हो जाती है. 

2- त्वचा के रोम छिद्रों को साफ करने के लिए हफ्ते में एक बार अपनी त्वचा को स्क्रब करें. आप अपनी त्वचा को स्क्रब करने के लिए होममेड स्क्रब का इस्तेमाल कर सकती हैं. इसके लिए चीनी में थोड़ा सा नारियल का तेल मिलाकर इस्तेमाल करें. बाद में गर्म पानी से अपने चेहरे को धो लें. ऐसा करने से आपकी त्वचा खिल उठेगी. 

3- हर प्रकार के स्किन के लिए मॉश्चराइजर बहुत जरूरी होता है. सुबह उठने के बाद चेहरे को साफ करके मॉश्चराइजर जरूर लगाएं. रात में मेकअप को साफ करके मॉश्चराइजर या नाइट क्रीम का इस्तेमाल करें. 

4- अपनी स्किन को धूप से बचा कर रखें. जब भी धूप में बाहर जाए तो सनस्क्रीन का इस्तेमाल जरूर करें. 

5- त्वचा की खूबसूरती खान-पान पर भी निर्भर करती है. स्वस्थ खान-पान त्वचा को खूबसूरत बनाने में मदद करता है. अपने खाने में हरी सब्जियों और सलाद को शामिल करें.

 

चुटकियों में दूर हो जाएंगे चेहरे के दाग धब्बे… अपनाएं ये टिप्स

चेहरे के निखार को बढ़ाती हैं पुदीने की पत्तियां

लाल चंदन के इस्तेमाल से निखारें अपने चेहरे की रंगत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -