चेहरा धोते वक्त अपनाएं ये टिप्स, मिलेगा मनचाहा निखार
चेहरा धोते वक्त अपनाएं ये टिप्स, मिलेगा मनचाहा निखार
Share:

चेहरा धोना भी एक कला होती है. अगर आप सही तरीके से अपने चेहरे को नहीं धोती हैं तो धीरे-धीरे आपके चेहरे की चमक खत्म होने लगती है. सही तरीके से चेहरे को धोने से त्वचा के रोम छिद्रों में जमी गंदगी बाहर निकल जाती है. सभी लड़कियां अपने चेहरे को समय से साफ तो करते हैं पर अगर आप कुछ जरूरी बातों का ध्यान रखेंगे तो आपके चेहरे में मनचाहा निखार आएगा. 

1- जब भी अपने चेहरे पर फेस वॉश का इस्तेमाल करें तो उससे पहले अपने चेहरे को गीला कर ले. कभी भी ज्यादा गर्म या ठंडे पानी से अपने चेहरे को ना धोएं. ऐसा करने से आपकी त्वचा ड्राई हो सकती है. 

2- हमेशा सही क्लींजर का इस्तेमाल करें. सही क्लींजर का इस्तेमाल करने से स्किन का पी एच लेवल बैलेंस में रहता है. इसके अलावा हमेशा माइल्ड और नेचुरल क्रीम का इस्तेमाल करें. इसके इस्तेमाल से आप के चेहरे में जमी गंदगी साफ हो जाती हैं. 

3- अगर आपके चेहरे पर मेकअप लगा हुआ है तो पहले मेकअप रिमूवर के इस्तेमाल से अपने चेहरे को साफ करें. और बाद में अपने चेहरे को धोएं. अगर आप फेस वॉश के इस्तेमाल से अपने चेहरे को साफ करती हैं तो क्लॉक वाइज डायरेक्शन में ही चेहरे को रगड़ कर साफ करें. हमेशा अपने चेहरे को हल्के हाथों से साफ करें ऐसा करने से आपकी त्वचा डैमेज नहीं होगी.

 

टूथपेस्ट के इस्तेमाल से दूर करें ब्यूटी से जुड़ी सभी समस्याएं

खूबसूरत त्वचा पाने के लिए करें लेमन टी का इस्तेमाल

पिगमेंटेशन की समस्या को दूर करती है स्ट्रॉबेरी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -