झुर्रियों और फाइन लाइंस की समस्या को दूर करते हैं यह टिप्स
झुर्रियों और फाइन लाइंस की समस्या को दूर करते हैं यह टिप्स
Share:

उम्र बढ़ने के साथ चेहरे पर झुर्रियां आना शुरू हो जाती हैं. चेहरे पर झुर्रियां आना एक स्वाभाविक प्रक्रिया होती है, पर आजकल गलत खान पान और लगातार बढ़ते प्रदूषण के कारण समय से पहले ही लोगों के चेहरे पर झुर्रियां दिखाई देने लगती हैं. बहुत सी महिलाएं झुर्रियों की समस्या को दूर करने के लिए मार्केट में मिलने वाली महंगी महंगी एंटी एजिंग क्रीम का इस्तेमाल करती हैं. इन क्रीम्स में केमिकल की भरपूर मात्रा मौजूद होती है  जो आपकी त्वचा को और भी ज्यादा नुकसान पहुंचा सकती है. आज हम आपको कुछ ऐसे टिप्स बताने जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल से आप फाइन लाइंस और झुर्रियों की समस्या से छुटकारा पा सकते हैं.  

1- पानी हमारी सेहत के लिए बहुत फायदेमंद होता है. भरपूर मात्रा में पानी पीने से झुर्रियां और फाइन लाइंस की समस्या से भी छुटकारा मिलता है. शरीर में पानी की कमी होने पर त्वचा डीहाइड्रेट हो जाती है. जिसके कारण त्वचा में झुर्रियां आने लगती है. झुर्रियों की समस्या से बचने के लिए भरपूर मात्रा में पानी का सेवन करें. इसके अलावा आप फल और सब्जियों का जूस भी पी सकते हैं. 

2- अपने खाने में ऐसे आहारों को शामिल करें जिस में ओमेगा 3 फैटी एसिड, एंटीऑक्सीडेंट्स, प्रोटीन, सेलेनियम और कॉपर जैसे पोषक तत्व मौजूद हो.  इन चीजों का सेवन करने से झुर्रियों की समस्या नहीं होती है. 

3- नींद ना पूरी होने के कारण भी चेहरे पर झुर्रियां आने लगती हैं. जब हम सोते हैं तो हमारे शरीर की ग्रोथ में हार्मोन का विकास होता है पर अगर नींद पूरी नहीं होती है तो इन हारमोंस का निर्माण रुक जाता हैं और शरीर में तनाव बढ़ जाता है. इसलिए एक स्वस्थ शरीर और स्वस्थ त्वचा पाने के लिए नींद का पूरा होना बहुत जरूरी होता है.

 

काले अंडर आर्म्स की समस्या को दूर करती हैं यह चीजें

इन तरीकों से दूर करें अपने चेहरे के काले दाग धब्बे

चेहरे के अनचाहे बालों को दूर करने के लिए करें पपीते और हल्दी का इस्तेमाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -