चेहरे के दाग धब्बों को दूर करते हैं यह टिप्स
चेहरे के दाग धब्बों को दूर करते हैं यह टिप्स
Share:

सभी लड़कियां और महिलाएं बेदाग और खूबसूरत त्वचा पाना चाहती हैं. अपनी त्वचा को बेदाग और खूबसूरत बनाने के लिए लड़कियां और महिलाएं कई प्रकार के कॉस्मेटिक प्रोडक्ट और क्रीम का इस्तेमाल करती हैं पर फिर भी उनकी दाग धब्बों की समस्या दूर नहीं होती है. कई बार इन चीजों का इस्तेमाल करने से चेहरे की त्वचा पहले से भी ज्यादा खराब हो जाती है. मार्केट में मिलने वाले प्रोडक्ट में केमिकल की भरपूर मात्रा होती है जो त्वचा को बहुत सारे नुकसान पहुंचा सकती है. आज हम आपको कुछ ऐसे तरीके बताने जा रहे हैं जो आपकी त्वचा पर मौजूद दाग धब्बों की समस्या को दूर करने में मदद कर सकते हैं. 

1- अगर आपकी त्वचा ड्राई है तो दाग धब्बों की समस्या को दूर करने के लिए एलोवेरा जेल का इस्तेमाल करें. एलोवेरा जेल में शहद और जैतून का तेल मिलाकर अपनी त्वचा पर लगाएं. 25 मिनट बाद अपने चेहरे को ठंडे पानी से धो लें. ऐसा करने से आपके चेहरे की नमी बरकरार रहेगी और दाग धब्बे, झुर्रियों की समस्या भी दूर हो जाएगी.  

2- ऑयली स्किन से दाग धब्बों की समस्या को दूर करने के लिए टमाटर के रस में एलोवेरा जेल और दही मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. अब हल्के हाथों से अपनी त्वचा की मसाज करें. 20 मिनट बाद अपने चेहरे को ठंडे पानी से धो लें. ऐसा करने से आपकी त्वचा में मौजूद एक्स्ट्रा ऑयल निकल जाएगा और आपकी त्वचा में निखार आएगा. 

3- जिन लड़कियों की त्वचा सेंसिटिव होती है उनके चेहरे पर पिंपल्स की समस्या होने का खतरा अधिक होता है. इसके लिए एलोवेरा जेल में पपीते का पेस्ट मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. अब सर्कुलर मोशन में अपनी त्वचा की मसाज करें. 20 मिनट बाद अपने चेहरे को ठंडे पानी से धो लें. ऐसा करने से आपकी त्वचा में निखार आएगा और आपके चेहरे पर मौजूद दाग धब्बे भी दूर हो जाएंगे.

 

गोरी और चमकदार त्वचा पाने के लिए अपनाएं यह घरेलू नुस्खे

स्किन में गोरापन लाते हैं यह आहार

सोनाक्षी सिन्हा से लीजिए परफेक्ट मेकअप लुक पाने के आसान टिप्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -