दिवाली के ये उपाय चमका सकते है आपका लक
दिवाली के ये उपाय चमका सकते है आपका लक
Share:

कार्तिक मास के कृष्ण पक्ष की त्रयोदशी को धनतेरस व अमावस्या को दीपावली का त्यौहार बहुत धूमधाम से मनाया जाता है. इन दोनों ही दिनों में आप अपने जीवन से धन की कमी को दूर करने के लिए उपाय कर सकते है. इस बार धनतेरस 17 अक्टूबर, मंगलवार व दिवाली 19 अक्टूबर, गुरुवार को है; शास्त्रों के अनुसार अगर आप  इन दोनों दिनों में  दान, हवन, पूजन व उपाय करते है तो इसका फल अक्षय (संपूर्ण) होता है. तंत्र शास्त्र में बताया गया है की अगर आप धनतेरस व दीपावली पर कुछ विशेष वस्तुओं को घर में लाकर रखते है तो इससे मां लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं और किसी की भी किस्मत चमका सकती हैं.

1- माँ लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए धनतेरस या दीपावली के दिन इनकी चांदी से बनी हुई चरण पादुकाएं लाकर अपने घर की तिजोरी में रखे, इस बात का ध्यान रखे की इसकी दिशा आपकी तिजोरी में धन की तरफ ही हो .ऐसा करने से माँ लक्ष्मी हमेशा आपके घर में रहेगी.ये बहुत ही खास और अचूक उपाय है.

2- इस दिन कुबेर देव की मूर्ति को अपने घर में लाकर स्थापित करे और रोज नियम से सुबह और शाम इनकी पूजा करे, जिस जगह पर आप कुबेर को स्थापित करते है उस स्थान की रोज साफ़ सफाई करनी चाहिए.

3- अपने घर की तिजोरी में दक्षिणावर्ती शंख को रखे और दिवाली के दिन इस शंख से माँ लक्ष्मी का अभिषेक करे,ऐसा करने से माँ लक्ष्मी प्रसन्न होती है और आपके जीवन की सभी कमियों को दूर कर देती है.

 

दिवाली पर इन उपायों को करने से घर में आती है बरकत

माँ लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए अपने घर के मुख्यद्वार पर रखे ये चीजे

दिवाली के मौके पर करे कुबेर यंत्र की पूजा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -