आपके घर को स्मेल फ्री बनाते हैं ये टिप्स
आपके घर को स्मेल फ्री बनाते हैं ये टिप्स
Share:

अक्सर आपने देखा होगा कि कुछ लोगों का घर तो बहुत साफ सुथरा होता है, पर फिर भी उनके घर से स्मेल आती रहती है. इसका कारण हमारे घर के कई ऐसे कोने होते हैं जिसकी सफाई रोज नहीं हो पाती है. जिसके कारण धीरे-धीरे घर से स्मेल आना शुरू हो जाती है. आज हम आपको कुछ ऐसे टिप्स बताने जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल से आप अपने घर को स्मेल फ्री बना सकते हैं. 

1- फ्रिज को रोज-रोज पूरी तरीके से साफ करना आसान नहीं होता है. फ्रिज से स्मेल आने का कारण फ्रिज में रखा बासी सामान होता है. इसकी बदबू पुरे फ्रिज में फैल जाती है. इसे दूर करने के लिए अपने फ्रीज़ में ब्रेड का एक पीस या आधा कटा निंबू रखें. ऐसा करने से आपके फ्रिज की स्मेल दूर हो जाएगी.

2- अगर आपके लिविंग रूम में किसी चीज की स्मेल आ रही है, तो  एसेंशियल ऑयल को रूम फ्रेशनर की तरह इस्तेमाल करें. 

3- अपने घर की बालकनी में लैवेंडर और मैरी गोल्ड के पौधे लगाएं. स्मेल को दूर करने के लिए बालकनी में एक कांच के बर्तन में पानी डालकर इस में संतरे के छिलके रखें. ऐसा करने से आपकी बालकनी सुगंधित हो जाती है. जिससे घर भी खुशबूदार बना रहता है. 

4- एक बर्तन में पानी लेकर इसमें सेब के कुछ टुकड़ों को डाल दें. अब इसमें दालचीनी डालकर उबलने के लिए रख दें. ऐसा करने से इसकी खुशबु पुरे घर में फ़ैल जाएगी.

 

बहुत काम आ सकते हैं वास्तु के ये छोटे छोटे टिप्स

घर में खुशहाली लाते हैं फेंगशुई के ये उपाय

आपके घर के वातावरण को खुशबूदार बनाती हैं ये कैंडल्स

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -