आपके हाथों को खूबसूरत बनाते हैं ये टिप्स
आपके हाथों को खूबसूरत बनाते हैं ये टिप्स
Share:

लगातार धूल मिट्टी और प्रदूषण के संपर्क में रहने के कारण स्किन से जुड़ी कोई न कोई समस्या बनी ही रहती है. लड़कियां अपने चेहरे और हाथ पैरों की खूबसूरती को निखारने के लिए कई तरह के ब्यूटी टिप्स का इस्तेमाल करती हैं. हाथों से हर वक्त काम करने की वजह से इनकी खास देखभाल करनी पड़ती है. कई लड़कियां अपने हाथों को खूबसूरत बनाने के लिए मेनीक्योर करवाते हैं. जिसमें उनके बहुत सारे पैसे खर्च हो जाते हैं. आज हम आपको कुछ ऐसे तरीके बताने जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल से बिना मैनी क्योर किए ही आपके हाथ खूबसूरत हो जाएंगे. 

1- अगर आप अपने हाथों को खूबसूरत और मुलायम बनाना चाहती हैं तो नियमित रूप से अपने हाथों को एंटीबैक्टीरियल साबुन से लगाकर गुनगुने पानी से धोएं. 

2- बार बार साबुन से हाथ धोने के कारण हाथों में रूखापन आ जाता है. इसलिए अपने हाथों में अच्छी कंपनी का  मॉश्चराइजर लगाएं. 

3- जब भी घर की साफ-सफाई या पानी से जुड़ा कोई काम करें तो अपने हाथों में ग्लव्स जरूर पहने. धूप में जाते वक्त भी हाथों में ग्लव्स पहन कर ही निकले. 

4- अपने हाथों की गंदगी को साफ करने के लिए हफ्ते में कम से कम 2 बार स्क्रब करें. नहाते वक्त टूथब्रश में साबुन लगाकर हल्के हाथों से अपने हाथों को रगड़े, ऐसा करने से आपके हाथों के रोम छिद्रों में जमी गंदगी साफ हो जाएगी. 

5- हाथों पर टैनिंग की समस्या को दूर करने के लिए खीरे का रस लगाएं. खीरे के रस में थोड़ी सी ग्लिसरीन मिलाकर हाथों पर लगाने से हाथ मुलायम हो जाते हैं.

 

डार्क सर्कल्स की समस्या को दूर करती है तुलसी

पर्ल फेशियल से बनाएं अपने चेहरे को खूबसूरत

बॉडी लोशन खरीदते वक्त ध्यान रखें ये बातें

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -