बारिश के मौसम में  पैरों की खूबसूरती को बरकरार रखते हैं ये टिप्स
बारिश के मौसम में पैरों की खूबसूरती को बरकरार रखते हैं ये टिप्स
Share:

बारिश का मौसम सभी को बहुत पसंद होता है. यह मौसम जितना सुहाना होता है उतना ही सेहत और ब्यूटी के लिए हानिकारक होता है. बारिश के मौसम में पैरों को बहुत सारी समस्याओं का सामना करना पड़ता है. बारिश के पानी के कारण पैरों के नाखून और उंगलियों के बीच की त्वचा जल्दी खराब हो जाती है. अगर आप इन सभी समस्याओं से बचना चाहते हैं तो हमारे द्वारा बताए गए टिप्स को फॉलो करें. 

1- नियमित रूप से अपने पैरों को दिन में तीन से चार बार धोएं. दिन में एक बार अपने पैरों को गुनगुने साबुन वाले पानी से और फिर ठंडे पानी से धो लें. इसके बाद अपने पैरों को तौलिए से सुखाकर फुट क्रीम लगाकर मसाज करें. 

2- अगर आप घर पर पेडीक्योर कर रहे हैं तो इस बात का ध्यान रखें कि पेडीक्योर के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले प्रोडक्ट से पैरों को किसी प्रकार का नुकसान ना हो. बारिश के मौसम में पैरों में इंफेक्शन होने का ज्यादा खतरा रहता है. 

3- पैरों के नाखून को हमेशा सॉफ्ट ब्रश से साफ करें. अपने एड़ियों को रगड़कर साफ़ करें. रात में सोने से पहले पैरों को स्क्रब करके तौलिए से अच्छी तरह से साफ करके मॉश्चराइजर लगाकर सोएं. ऐसा करने से आपके पैर नरम और मुलायम रहेंगे. 

4- अपने पैरों के नाखूनों को ज्यादा लंबा ना रखें. लंबे नाखून कई बीमारियों को बुलावा देते हैं.

 

बालों की ग्रोथ को बढ़ाती है पत्ता गोभी

रूप को निखारता है लौंग का तेल

प्याज के इस्तेमाल से बनाएं अपनी त्वचा को हेल्दी और जवान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -