सिर्फ एक रात में पिंपल्स की समस्या से छुटकारा दिलाते हैं ये टिप्स
सिर्फ एक रात में पिंपल्स की समस्या से छुटकारा दिलाते हैं ये टिप्स
Share:

अगर किसी लड़की को सुबह किसी फंक्शन में जाना हो और रात में उसके चेहरे पर पिंपल्स निकल आये तो उसकी खूबसूरती में दाग लग जाता है. पिम्पल्स की समस्या से छुटकारा पाने और अपनी खोई हुई खूबसूरती को वापस पाने के लिए लड़कियां बहुत सारे तरीकों का इस्तेमाल करते हैं, पर कोई फायदा नहीं होता है. अगर आपके साथ भी ऐसी ही समस्या हो रही है तो आज हम आपको कुछ ऐसे तरीके बताने जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल से आप सिर्फ एक रात में पिंपल्स की समस्या से छुटकारा पा सकते हैं. 

1- अगर आपके चेहरे पर पिंपल हो गए हैं तो बर्फ के एक टुकड़े को कॉटन के कपड़े में लपेटकर अपने पिंपल्स पर लगाएं. इस प्रक्रिया को दिन में कम से कम 5 बार दोहराएं. ऐसा करने से आपके पिंपल्स ठीक हो जाएंगे. 

2- निंबू के रस में थोड़ा-सा नमक और शहद मिलाकर पिंपल्स पर लगाएं. 15 मिनट बाद इसे गुनगुने पानी से धो लें. ऐसा करने से पिंपल्स की समस्या ठीक हो जाती है. 

3- शहद में भरपूर मात्रा में एंटीसेप्टिक गुण मौजूद होते हैं. जो पिंपल्स की सूजन को दूर करने में मदद करते हैं. शहद  में थोड़ा सा दालचीनी पाउडर और नींबू का रस मिलाकर चेहरे पर लगाएं. जब यह सूख जाए तो इसे साफ पानी से धो लें. 

4- संतरे के छिलके के पाउडर में गुलाब जल मिलाकर चेहरे पर लगाएं. सूख जाने पर गुनगुने पानी से साफ करें. ऐसा करने से एक रात में आपका पिंपल ठीक हो जाएगा. 

5- पिंपल्स पर टूथपेस्ट लगाने से तुरंत आराम मिलता है. टूथपेस्ट में मौजूद एंटीबैक्टीरियल गुण पिंपल्स से छुटकारा दिलाने के साथ-साथ दाग धब्बों की समस्या को भी दूर करते हैं.

 

डार्क सर्कल्स और सांवलेपन की समस्या को दूर करता है सेब

त्वचा में नेचुरल ग्लो लाने के लिए ऐसे बंद करें अपनी त्वचा के खुले हुए रोम छिद्र

स्किन से जुड़ी सभी समस्याओं को दूर करता है ये एक फेस पैक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -