स्किन के पोर्स में जमी गंदगी साफ करते हैं ये टिप्स
स्किन के पोर्स में जमी गंदगी साफ करते हैं ये टिप्स
Share:

सभी लड़कियां सॉफ्ट और ग्लोइंग त्वचा पाना चाहती हैं.   पर कई बार लगातार बढ़ते प्रदूषण और धूल मिट्टी के कारण त्वचा के रोम छिद्र बंद हो जाते हैं. जो देखने में बहुत खराब लगते हैं. रोम छिद्रों के बंद होने के कारण त्वचा डल और खुरदुरी दिखाई देने लगती है. आज हम आपको कुछ ऐसे टिप्स बताने जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल से आपकी त्वचा के रोम छिद्रों में जमी गंदगी साफ हो जाएगी.  

1- स्किन के पोर्स को साफ करने के लिए स्टीम लें. स्टीम लेने से स्किन साफ और चमकदार दिखाई देने लगेगी. हफ्ते में दो बार स्टीम लेने से त्वचा के रोम छिद्र साफ हो जाते हैं और पिंपल्स की समस्या से भी छुटकारा मिलता है. 

2- अगर आप स्किन के पोर्स को गहराई से साफ करना चाहते हैं तो एक चम्मच बेकिंग सोडा में थोड़ा सा पानी मिलाकर पेस्ट बना लें. अब इसे अपने चेहरे पर लगाकर 10 मिनट के लिए छोड़ दें. बाद में  अपने चेहरे को गुनगुने पानी से धो लें. ऐसा करने से आपका चेहरा साफ और खूबसूरत हो जाएगा. 

3- ग्रीन टी स्किन के रोम छिद्रों की सफाई करने के साथ-साथ स्किन में कसाव भी लाती है. इसे इस्तेमाल करने के लिए एक चम्मच ग्रीन टी पाउडर में एक अंडा, दो चम्मच बेसन और थोड़ा सा गुलाबजल डालकर पेस्ट बना लें. अब इसे अपने चेहरे पर लगाकर सूखने दें. बाद में अपने चेहरे को ठंडे पानी से धो लें. ऐसा करने से आपकी पोर्स में जमी गंदगी साफ हो जाएगी.

 

पिंपल्स की समस्या को दूर करने के लिए करें चंदन और गुलाब जल का इस्तेमाल

बेजान त्वचा में नई चमक लाता है खीरा

पिंपल्स की समस्या को दूर करता है पपीता

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -