माथे की झुर्रियों को दूर करते हैं यह प्राकृतिक उपाय
माथे की झुर्रियों को दूर करते हैं यह प्राकृतिक उपाय
Share:

उम्र के बढ़ने के साथ चेहरे की स्किन ढीली हो जाती है, जिससे चेहरे और माथे पर झुर्रियां दिखाई देने लगती हैं. उम्र के बढ़ने पर झुर्रियों का आना एक आम समस्या होती है. पर अगर कम उम्र में ही आपके चेहरे पर झुर्रियां दिखाई देने लगे तो यह चिंता का विषय हो सकता है. माथे पर झुर्रियां आने से चेहरे की खूबसूरती पर बुरा असर पड़ता है. आज हम आपको कुछ ऐसे आसान टिप्स बताने जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल से आप माथे की झुर्रियों से छुटकारा पा सकती हैं. 

1- स्किन के लिए छाछ का इस्तेमाल बहुत फायदेमंद होता है. इसे लगाने से आपकी त्वचा कोमल और मुलायम हो जाती है. छाछ में भरपूर मात्रा में लैक्टिक एसिड और अल्फा हाइड्रोक्सी ऐसे मौजूद होता है. जो झुर्रियों को दूर करने में सहायक होता है. छाछ को अपने माथे पर लगाकर हल्के हाथों से थपथपाएं. 20 मिनट बाद इसे गुनगुने पानी से साफ करें. 

2- एलोवेरा स्किन सेल्स को उत्तेजित करता है जो  कोलेजन और एलिसिन को बढ़ाने का काम करते हैं. इसमें भरपूर मात्रा में प्रोटीन मौजूद होता है जो त्वचा की नमी को बरकरार रखता है. माथे की झुर्रियों से छुटकारा पाने के लिए एलोवेरा की मोटी परत को माथे पर लगाएं. जब यह सूख जाए तो अपने चेहरे को ठंडे पानी से धो लें. 

3- हल्दी में भरपूर मात्रा में कुछ ऐसे गुण मौजूद होते हैं जो चेहरे की झुर्रियों को दूर करने में मदद करते हैं. इसे इस्तेमाल करने के लिए एक चम्मच हल्दी पाउडर में दो चम्मच एलोवेरा जेल और आधा चम्मच ऑर्गेनिक नारियल तेल मिलाकर अपने माथे पर लगाएं. रोजाना ऐसा करने से आपके माथे की  झुर्रियां दूर हो जाएंगी.

 

ये ब्यूटी प्रोडक्ट्स पहुंचा सकते हैं आपकी स्किन को नुकसान

डैंड्रफ की समस्या को दूर करता है ऑलिव आयल

बालों में चमक लाने के लिए शैम्पू में मिलाएँ बस एक चीज

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -