ये तीन तरीके बना सकते हैं आपके बालों को खूबसूरत
ये तीन तरीके बना सकते हैं आपके बालों को खूबसूरत
Share:

अगर आप अपने बालों को बहुत जल्दी लंबा घना और खूबसूरत बनाना चाहते हैं, तो आज हम आपको ऐसे तीन चीजों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनके इस्तेमाल से आपके बाल बहुत ही जल्दी लंबे घने और खूबसूरत हो जाएंगे. बालों की ग्रोथ के लिए प्रोटीन बहुत जरूरी होता है, इसलिए अगर आप अपने बालों को लंबा और खूबसूरत बनाना चाहते हैं तो अपने खाने में प्रोटीन युक्त आहार को शामिल करें. 

1- अपने बालों को लंबा और घना बनाने के लिए एक कटोरी में सबसे पहले अंडे को फ़ोड़कर निकाल लें. अब इसमें थोड़ा सा जैतून का तेल डालकर अच्छे से मिक्स करें. जब यह अच्छे से मिल जाए तो इसे अपने बालों की जड़ों में लगा कर आधे घंटे के लिए छोड़ दें. और फिर अपने बालों को गुनगुने पानी से साफ करके शैंपू करें. ऐसा करने से आपके बाल लंबे और खूबसूरत हो जाएंगे. 

2- अगर आपके बालों में झड़ने की समस्या है, तो इससे छुटकारा पाने के लिए एक प्याज को लेकर उसके रस को निकाल लें. और फिर इसे अपने बालों की जड़ों में लगाएं. जब ये अच्छे से सूख जाए तो अपने बालों को शैंपू से धो लें. नियमित रूप से ऐसा करने से आपके बालों के झड़ने की समस्या दूर हो जाएगी. और आपके बाल लंबे घने और खूबसूरत हो जाएंगे. 

3- बालों के लिए आंवले का इस्तेमाल बहुत ही फायदेमंद होता है. अगर आप अपने बालों को जल्दी लंबा और घना बनाना चाहते हैं, तो इसके लिए रोजाना आंवले के पाउडर में थोड़ा सा नारियल का तेल मिलाकर अपने बालों पर लगाएं. और जब यह सूख जाए तो इसे हल्के गर्म पानी से धो लें. ऐसा करने से आपके बाल लंबे घने और खूबसूरत हो जाएंगे.

 

पिम्पल्स और उसके निशानों को दूर करता है चन्दन

जानिए घर में कैसे बनायें अपनी ब्यूटी क्रीम

चेहरे से झुर्रियों की समस्या को दूर करता है चावल का पानी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -