काले अंडर आर्म्स की समस्या को दूर  करती हैं यह चीजें
काले अंडर आर्म्स की समस्या को दूर करती हैं यह चीजें
Share:

लगातार पसीना आने और रगड़ खाने के कारण अंडरआर्म्स काले पड़ जाते हैं. अंडर आर्म्स के काले होने पर लड़कियां और महिलाएं स्लीवलेस कपड़े भी नहीं  पहन पाती हैं. लगातार अंडरआर्म्स के बालों को साफ करते करते वहां की त्वचा काली पड़ जाती है जो देखने में बहुत ही खराब लगती है. आज हम आपको कुछ ऐसी चीजों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनका इस्तेमाल करने से आपकी काले अंडरआर्म्स की समस्या दूर हो जाएगी. 

1- अपने अंडर आर्म के कालेपन को दूर करने के लिए नींबू का इस्तेमाल करें. नींबू में भरपूर मात्रा में नेचुरल ब्लीचिंग गुण मौजूद होते हैं जो स्किन को साफ करने में सहायक होते हैं. नियमित रूप से 5 मिनट तक नींबू का रस लगाकर अंडरआर्म्स की मसाज करें. ऐसा करने से आपके अंडरआर्म्स का कालापन दूर हो जाएगा. 

2- रात में सोने से पहले दूध में थोड़ा सा केसर मिलाकर अपने  अंडर आर्म पर लगाएं. सुबह उठने पर इसे ठंडे पानी से धो लें. ऐसा करने से अंडरआर्म्स का कालापन दूर हो जाएगा और साथ ही बैक्टीरिया भी खत्म होंगे. 

3- सिरके के इस्तेमाल से अंडरआर्म्स का कालापन दूर किया जा सकता है. दो चम्मच सिरके में थोड़ा-सा बेकिंग सोडा मिलाकर अंडर आर्म्स पर लगाएं. जब यह सूख जाए तो इसे ठंडे पानी से धो लें.

 

आपकी त्वचा को बहुत नुकसान पहुंचा सकती हैं ये चीजें

इन तरीकों से रखें अपनी सेंसिटिव त्वचा का ख्याल

घरेलू तरीकों से बनाएं अपनी स्किन को स्वस्थ और चमकदार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -