स्किन की चमक को बढ़ाती है ये चीजे
स्किन की चमक को बढ़ाती है ये चीजे
Share:

अगर आप अपनी स्किन को ग्लोइंग और खूबसूरत बनाना चाहती है तो इसके लिए आज हम आपको कुछ ऐसे तरीके बताने जा रहे है जिनके इस्तेमाल से आपकी स्किन की चमक लम्बे समय तक बरक़रार रह सकती है,तो आइये जानते है इन चीजों के बारे में .


1- पानी का सेवन हमारी सेहत के लिए बहुत फायदेमंद होता है, पर क्या आपको पता है की पानी के सेवन से आप अपनी खूबसूरती को भी लम्बे समय तक बरक़रार रख सकते है, निखरी और ग्लोइंग स्किन पाने के लिए एक दिन में 12 गिलास पानी का सेवन करे, इससे स्किन की कई परेशानियों से छुटकारा मिलेगा.
 
2- खीरे के सेवन से हमारी सेहत हमेशा अच्छी बनी रहती है,पर आप इसे अपनी खूबसूरती को भी निखार सकती है, खीरे में भरपूर मात्रा में विटामिन के और सी मौजूद होता है जो इसे स्किन के लिए फ़ायदेमदं बनाता है, इसके सेवन करने से चेहरे और बालों में चमक आती है. आप चाहे तो खीरे का जूस भी पी सकते हैं.
 
3- नारियल पानी के सेवन से भी स्किन और बालो में चमक आती है, इसमें भरपूर मात्रा में कैल्शियम मौजूद होता है जो स्किन टोन को साफ़ करने का काम करता है.

4- स्किन के लिए बादाम के तेल का इस्तेमाल भी बहुत फायदेमंद होता है, बादाम के तेल से स्किन की मसाज करने से स्किन को बहुत सारे फायदे मिल सकते है. अगर आप नियमित रूप से रात को सोने से पहले अपने चेहरे की मसाज बादाम के तेल से करते है तो इससे आपकी स्किन ग्लो करने लगेगी और डार्क र्स्कल्स से भी छुटकारा मिलेग.

 

जानिए क्या है ब्यूटी के लिए चुकंदर के फायदे

नाभि पर तेल लगाने से बढ़ती है स्किन की खूबसूरती

स्किन की सभी समयसाओ को दूर कर सकता है अंजीर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -