होटल की इन चीजों को इस्तेमाल करने से पहले जाने ये बातें
होटल की इन चीजों को इस्तेमाल करने से पहले जाने ये बातें
Share:

आप जब कही बाहर घूमने जाते है तब होटल में रुकते है, तो वहा की चमक-धमक को देखकर आप बड़े ही खुश हो जाते है और आपको लगता है कि बहुत ही साफ़-सुथरी जगह है. अगर आपको ऐसा लगता है तो आप बड़ी ही ग़लतफ़हमी में है क्योकि यूनिवर्सिटी ऑफ ह्यूस्‍टन ने एक रिसर्च में बताया है कि होटल के रूम में होने वाली इलेक्‍ट्रानिक डिवाइस पर टॉयलेट से भी ज्‍यादा बैक्‍टीरिया होते हैं. होटल में होने वाली मशीन की सफाई होटल का स्टाफ कभी-कभी साफ़ करते है. इसलिए आप जब भी होटल के रूम में कॉफी मशीन का इस्तेमाल करें तो पहले उसे अच्छी तरह साफ़ करवा ले इसके बाद ही उसका इस्तेमाल करें.

कुछ होटल में ग्लास को सिर्फ साधे पानी से धोकर रख दिया जाता है, जिसकी वजह से उनमे बैक्टीरिया रहता है. इसलिए आप जब भी ग्लास का इस्तेमाल करें तो पहले चेक करें कि ग्लास अच्छी तरह साफ है या नहीं, उसके बाद ही होटल के ग्लास का इस्तेमाल करें.

होटल के बेड पर प्रयोग होने वाले कंबल और बेडशीट अच्छी तरह से साफ नहीं किये जाते है, इसलिए आप पहले बेडशीट, कंबल और तकिया अच्छे से चेकइन करें.

किसी भी होटल में रुकने से पहले जाँच ले की आपको पूरी प्राईवेसी मिलेगी या नहीं. कुछ होटल ऐसे होते है जो अपने होटल के सीक्रेट्स किसी को नहीं बताते है खासकर तब, जब वहा कोई बड़ी हस्ती ठहरी है.

ये भी पढ़े

जहाज के पीछे दिखने वाली ये सफ़ेद लकीर क्या है?

पार्टनर रिश्तें में कितने कमिटेड है, जानिये इस तरह

जॉब के चलते गर्लफ्रेंड समय नहीं दे पाती है तो इस तरह संभाले रिश्ते

 

न्यूज़ ट्रैक पर हम लिखते है आपके लिए कुछ मज़ेदार और फ्रेश फैशन, ब्यूटी, हेल्थ, फिटनेस से जुडी ज्ञानवर्धक बातें जो आपको रखेगी स्वस्थ और तंदुरस्त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -