ये चीजे दूर करती है आपके घर के मैन गेट का दोष
ये चीजे दूर करती है आपके घर के मैन गेट का दोष
Share:

वास्तुशास्त्र में हमारे घर के मुख्यद्वार को बहुत महत्वपूर्ण माना गया है. वास्तु में बताया गया है की घर के मुख्यद्वार से ही आपके घर में खुशियों का प्रवेश होता है.इसलिए अपने घर के मुख्यद्वार की स्वछता का खास ध्यान रखना चाहिए.

1-वास्तु में बताया गया है की अपने घर के मुख्यद्वार पर सोमवार के दिन एक लाल रंग के धागे में एक रुद्राक्ष को बाँध कर लटकाना अच्छा होता है. ऐसा करने से आपको हर कार्य में सफलता की प्राप्ति होगी.

2-अगर आपके घर का मुख्यद्वार पश्चिम दिशा की ओर खुलता है तो सूर्योदय के पहले अपने मुख्यद्वार के सामने एक नारियल के साथ कुछ सिक्को को एक लाल रंग के कपडे में बाँध कर लटका दे. ऐसा करने से आपके घर में कोई भी नेगेटिव एनर्जी प्रवेश नहीं कर पायेगी.

3-अगर आपके घर का  मुख्यद्वार उत्तर दिशा की ओर खुलता है तो अपने घर के मुख्यद्वार पर पीले फूलो की माला लटकाये. ऐसा करने से दिशा का दोष दूर हो जाता है.

4 -घर का मुख्यद्वार अगर दक्षिण दिशा की ओर खुलता है तो इसे अच्छा नहीं माना जाता है. ऐसा होने से दोष हो सकता है. इसे दूर करने के लिए बुद्धवार या गुरुवार के दिन अपने घर के मुख्यद्वार पर निम्बू मिर्ची के साथ सात कौड़ियों को बाँध कर लटका दे.

 

रंग बिरंगी मछलियां बढ़ा सकती है आपका गुड लक

जानिए धन की कमी को दूर करने के लिए तुलसी से जुड़े कुछ उपाय

जानिए अपने घर के मंदिर से जुडी कुछ ज़रूरी बाते

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -