ये चीजे पंहुचा सकती है आपकी स्किन को नुक्सान
ये चीजे पंहुचा सकती है आपकी स्किन को नुक्सान
Share:

खूबसूरत दिखना हर किसी की चाहत होती है.बहुत सी लडकिया अपनी खूबसूरत दिखने की चाहत को  पूरा करने के लिए ब्यूटी ट्रीटमेंट का सहारा भी लेती है, लेकिन फिर भी चेहरे पर कोई ज्यादा फर्क नजर नहीं आता है. कई बार हमारे नजदीक कुछ ऐसी चीजें होती है, जो हमारी स्किन को नुकसान पहुंचाती है. 

आइए जानते है ऐसी कौन सी चीजें जो खूबसूरती में रूकावट डालती है. 
 
1-सर्दी में हीटर और गर्मी में ए.सी का इस्तेमाल किया जाता है लेकिन इनका स्किन पर काफी नुकसान होता है. हीटर से निकलने वाले रेज स्किन को ड्राई बना देते है. साथ ही इससे चेहरे पर झुर्रिया दिखाई देने लगती है. 

2-ज्यादातर लोगों को अपने खाली समय में च्युइंगम चबाने का शौक होता है लेकिन इसके ज्यादा इस्तेमाल से समय से पहले ही आप बूढ़े देख सकते है क्योंकि इससे फेशियल मसल्स का काफी इस्तेमाल होता है, जिससे धीरे-धीरे स्किन इलास्टिसिटी खो देती है और चेहरे पर झुर्रियां और बारीक रेखाएं दिखने लगती है. 

3-माना कि आपके लिए फोन जरूरी है लेकिन इसको अपनी आदत न बनाएं क्योंकि इससे निकलने वाली रेडिएशन्स आपकी स्किन में डार्क स्पॉट्स और टैनिंग की वजह बनते है. 

4-तकिए कवर के फैब्रिक से आपके बालों और स्किन को नुकसान पहुंचता है. इसलिए कॉटन फैब्रिक वाले तकिए के इस्तेमाल से बचें. इससे चेहरे पर पिंपल्स और झुर्रियों की परेशानी होती है. 

5-आपके घर में मौजूद एलइडी लाइट आपकी स्किन को नुकसान पहुंचाकर झुर्रियों की वजह बनती हैं. इससे निकलने वाली लाइट सूरज की किरणों की तरह ही आपकी स्किन को नुकसान पहुंचाती हैं. 

दही के इस्तेमाल से बदले अपनी त्वचा की रंगत

क्या आप भी है अपने चेहरे के काले धब्बो से परेशान

इस फेस पैक से हटाये अपने चेहरे के अनचाहे बाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -