घर में रखी चीजे भी बन सकती है कैंसर की बीमारी का कारण
घर में रखी चीजे भी बन सकती है कैंसर की बीमारी का कारण
Share:

आजकल अक्सर लोगो में कैंसर की बीमारी देखने और सुनने को मिल जाती है,समय के साथ साथ ये बीमारी अपने पैर फैलाती जा रही है, हाल ही में हुई एक रिसर्च के अनुसार करीब 85 प्रतिशत लोग इस खतरनाक बीमारी का सामना कर रहे है, पर क्या आपको पता है की अधिकतर लोग इस बीमारी का शिकार अपने ही घर में पड़ी कुछ चीजों के कारण हो रहें है. आज हम आपको आपके घर में रखी कुछ ऐसी ही चीजों के बारे में बताने जा रहे है जिनके कारण कैंसर की बीमारी हो सकती है.

1- एयर फ्रेशनर का इस्तेमाल आजकल सभी घरो मे किया जाने लगा है.पर क्या आप जानते है की एयर फ्रेशनर ऐसे  खतरनाक एयरसील कंटेनर में आता है जिसके कारण कैंसर की बीमारी के होने का खतरा हो सकता है, इसके अलावा एयर फ्रेशनर के इस्तेमाल से अस्थमा की समस्या भी हो सकती है.

2- डिटर्जेंट और कीड़े-मकोड़े मारने वाली दवाओं में भरपूर मात्रा में इट्रैक्लोरेथिलीन या पेर्क्लोरेथिलीन जैसे केमिकल मौजूद होते है जो शरीर के अंदर जाकर हॉर्मोन्स अंसतुलित करके आप में ब्रेस्ट कैंसर का खतरा पैदा करते है.

3- एक रिसर्च के अनुसार साबुन का अधिक इस्तेमाल भी कैंसर का कारण बन सकता है. इसलिए आप आम साबुन की जगह एंटी-बैक्टीरियल साबुन का इस्तेमाल करें. इससे आपको कोई नुकसान नहीं होगा.

 

जानिए क्या होते है मुंह से बदबू आने के कारण

एसिडिटी की समस्या को दूर करता है घी

फेफड़ो को स्वस्थ रखती है मूंगफली

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -