दिवाली पर इन चीजों का दिखाई देना माता लक्ष्मी कि कृपा का संकेत है
दिवाली पर इन चीजों का दिखाई देना माता लक्ष्मी कि कृपा का संकेत है
Share:

हिन्दू धर्म में बहुत से तीज त्यौहार मनाये जाते है, जिसमे दीपावली मुख्य है, दीपावली दीपों का त्यौहार है इस त्यौहार पर सभी लोग अपने घरों पर दीपक जलाकर रोशन करते है. इसके बाद माता लक्ष्मी की पूजा की जाती है. ऐसी मान्यता है कि इस दिन माँ लक्ष्मी की पूजा करने से उनकी कृपा सदैव बनी रहती है. लेकिन क्या आप जानते है, कि हमारे शास्त्रों और प्राचीन मान्यता के आधार पर माता लक्ष्मी के आने के कुछ संकेत होते है, जिनके माध्यम से आप जान सकते है, कि माता लक्ष्मी की कृपा आप पर होने वाली है. आइये जानते है वह संकेत कौन से होते है?

उल्लू का दिखाई देना- यदि किसी को दीपावली की रात को उल्लू दिखाई देता है, तो उसके लिए यह शुभ संकेत होता है क्योकि उल्लू माता लक्ष्मी का वाहन होता है और माता लक्ष्मी दीपावली की रात को अपने वाहन पर बैठकर भ्रमण पर निकलती है इसलिए उल्लू का दिखाई देना माता लक्ष्मी की कृपा प्राप्ति की ओर संकेत करता है.

घर में बिल्ली का आना- वैसे तो बिल्लियाँ नकारात्मक ऊर्जा का प्रतीक मानी जाती है, किन्तु यदि दीपावली की रात को बिल्ली आपके घर आती है या कहीं दिखाई देती है तो यह संकेत आपके जीवन में माता लक्ष्मी के स्थायित्व का होता है और यदि इस रात को बिल्ली आपके घर का दूध पी जाती है तो आपके लिए यह शुभ संकेत होता है, इसका मतलब आपके घर किसी प्रकार की खुशियाँ आनेवाली है.

छछूंदर का दिखाई देना- दीपावली के दिन यदि आपके घर कोई छछूंदर आती है या फिर कहीं दिखाई देती है तो ये आपके लिए शुभ संकेत होता है इससे आपके घर की धन समस्या खत्म होती है और आपके घर धन का आगमन होते रहता है. 

 

दुःख के समय रखें इन बातों का ध्यान, मन हल्का रहेगा

शादी-विवाह में आने वाली हर बाधाएं दूर करेंगे ये उपाय

ये उपाय व्यक्ति के वैवाहिक जीवन को सुखों से भर देते है

ये राशि के लोग धनतेरस पर खरीदेंगे ये समान तो होगा लाभ ही लाभ

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -