स्किन के लिए हानिकारक होती हैं ये चीजें
स्किन के लिए हानिकारक होती हैं ये चीजें
Share:

गर्मियों के मौसम में त्वचा से जुड़ी कई समस्याओं का सामना करना पड़ता है. इस मौसम में स्किन की ड्राइनेस बहुत ज्यादा बढ़ जाती है. इसलिए गर्मियों में चेहरे की त्वचा की खास देखभाल करनी पड़ती है. कभी-कभी लड़कियां अपने चेहरे की ड्राइनेस को दूर करने के लिए कुछ ऐसी चीजों का इस्तेमाल करती हैं, जिससे उनकी स्किन को बहुत नुकसान हो सकता है. चेहरे पर ज्यादा चीजों का इस्तेमाल करने से आपके चेहरे में सांवलापन आ सकता है. आज हम आपको कुछ ऐसी चीजों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनके इस्तेमाल से आपका रंग सांवला हो सकता है. 

1- स्किन के लिए बेकिंग सोडा का इस्तेमाल बहुत फायदेमंद होता है, पर अगर आप अधिक मात्रा में अपने चेहरे पर बेकिंग सोडा का इस्तेमाल करती हैं तो यह आपकी त्वचा को बहुत नुकसान पहुंचा सकता है. अधिक मात्रा में बेकिंग सोडा का इस्तेमाल करने से आपकी त्वचा पर काले दाग धब्बे आने लगते हैं. जिससे आपकी त्वचा काली पड़ने लगती है. 

2- कई लड़कियां अपनी ब्यूटी को निखारने के लिए सिरके का इस्तेमाल करती हैं. पर हम आपको बता दें कि अगर आप ज्यादा मात्रा में सिरके का इस्तेमाल करती हैं, तो इससे आपकी त्वचा में पिंपल्स और झुर्रियों की समस्या हो सकती है. इसलिए हमेशा सीमित मात्रा में ही सिरके का इस्तेमाल करें. सिरका आपकी त्वचा को रूखा बना सकता है. 

3- कुछ लड़कियां अपनी ब्यूटी को निखारने के लिए पुदीने का इस्तेमाल करती हैं. ज्यादा मात्रा में पुदीने का इस्तेमाल करने से स्किन की डार्कनेस बढ़ने लगती है. पुदीने में मेंथॉल की भरपूर मात्रा पाई जाती है, जिसके कारण आपकी त्वचा की नमी खत्म हो सकती है. जिससे आपकी त्वचा में ड्राइनेस आ सकती है.

 

बालों में चमक लाने के लिए शैम्पू में मिलाएँ बस एक चीज

त्वचा को लंबे समय तक यंग बनाए रखता है एलोवेरा

जानिए क्या है बालों में मेहँदी लगाने का सही तरीका

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -