CES 2018 के आखिरी दिन पेश हुआ ये दमदार प्रोडक्ट्स
CES 2018 के आखिरी दिन पेश हुआ ये दमदार प्रोडक्ट्स
Share:

CES 2018 के आखरी दिन भी कई दिग्गज कंपनियों ने अपने बेहतरीन प्रोडक्टस पेश किए. लास वेगास में आयोजित हो रहे इस इवेंट में ट्रांसलेटिंग गैजेट से लेकर मरीजों के लिए स्मार्ट क्लोथ्स का भी पर्दार्पण किया गया. आज हम आपको इस इवेंट के आखरी दिन लांच हुए तीन दमदार प्रोडक्ट्स के बारे में बताने जा रहे है.

ट्रांसलेटिंग गैजेट

नीदरलैंड की स्टार्टअप कम्पनी ट्राविस (Travis) ने नए ट्रांसलेटिंग गैजेट को पेश किया. ये डिवाइस रियल टाइम में भाषा का अनुवाद करने में सक्षम है. इसे क्लाउड सर्वर के साथ जोड़ा गया है जिसकी मदद से 80 भाषाओं को ट्रांसलेट किया जा सकता है.

मरीजों के लिए स्मार्ट क्लोथ्स

जापानी कम्पनी शिनोमा (Xenoma) ने एक स्मार्ट क्लॉथ्स का डैमो पेश किया. इसे खास तौर पर अस्पताल में भर्ती रोगियों के लिए बनाया गया है. इन स्मार्ट शर्ट और पेंट में सर्केट लगाया गया है जो सैंसर्स से जुड़े हुए है. इन सैंसर्स की मदद से रोगियों की प्रतिक्रिया पता चलती रहती है.

चोट लगने पर अलर्ट करेगा यह हैलमेट

बाइसाइकिल एक्सैसरीज निर्माता कम्पनी कोसमो कनैक्ट द्वारा साइकिल चलाते वक्त सुरक्षा के लिहाज से एक ऐसा हैलमेट तैयार किया गया है जो दुर्घटना होने पर एक्सलैरोंमीटर से उसे डिटैक्ट करने के साथ चालक के प्रियजनों को स्मार्टफोन एप के जरिए सन्देश भेजने का काम करेगा.

 

यहाँ देखें दिनभर की ताजा टेक्निकल अपडेट्स

हमारे दिमाग में मौजूद एक एसिड करता है यादों को व्यवस्थित

दुनिया के पीसी कारोबार में HP ने मारी बाजी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -