सिंह राशि के लोगो में होती है ये ख़ास बातें
सिंह राशि के लोगो में होती है ये ख़ास बातें
Share:

 

राशि व्यक्ति के जीवन में महत्व पूर्ण स्थान रखती है, यदि व्यक्ति अपनी राशि के अनुसार अपने कार्य क्षेत्र का चुनाव करता है, तो इसमें उसके सफल होने की संभावना अधिक होती है. इसी संबंध में आज हम बात करेंगे सिंह राशि के व्यक्तियों के विषय में जिनके नाम का प्रथम अक्षर मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे होता है. तथा इस राशि का प्रतीक चिन्ह सिंह होता है व राशि स्वामी सूर्य है. इस राशि को पूर्व दिशा का प्रतीक माना जाता है.

स्वभाव – इस राशि के व्यक्ति का ग्रह स्वामी सूर्य होने के कारण इस राशि के व्यक्ति अग्नि तत्व के सामान होते है. जब इस राशि में केतु व मंगल का मिलन होता है, तो इस राशि के व्यक्ति को क्रोध अधिक आता है. इसके अलावा जब इस राशि में केतु व शुक्र आपस में मिलते है, तो इस राशि के व्यक्ति को सुन्दर व आकर्षक व्यक्तित्व प्रदान करते है. केतु और बुद्ध के मिलन से इनकी कल्पना शक्ति तीव्र होती है.

शारीरिक बनावट – इस राशि के व्यक्ति चौड़ी छाती वाले होते है व इनका शरीर बलिष्ठ होता है, इनमे साहस की कोई कमी नहीं होती है. इनका शरीर पूर्णतः निरोगी रहता है, किसी भी प्रकार का रोग इनके निकट नहीं आता है. इनकी इच्छा के विरुद्ध आप इनसे कोई भी कार्य नहीं करवा सकते. इन्हें अपने जीवन में किसी दूसरे व्यक्ति का दखल पसंद नहीं होता है.

कार्य क्षेत्र – इनके लिए कोई भी सरकारी नौकरी या नगरपालिका में कार्य करना लाभदायक होता है, यदि इस राशि के व्यक्ति व्यवसाय करना चाहते है, तो हीरे-जवाहरात, पीतल, सोना का व्यवसाय इन्हें सफल बना सकता है.

यह पांच काम जो अनजाने में किये गए पापों से दिलाते है मुक्ति

रसोई घर में इन कामों को करने से छाने लगती है कंगाली

नमक रोटी का यह उपाय मुसीबतों से दिलाता है मुक्ति

यही दो सुख व्यक्ति की सभी इच्छाओं को पूरा करते है

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -