इन तरीकों से बनायें अपने रूखे बालों को नरम और मुलायम
इन तरीकों से बनायें अपने रूखे बालों को नरम और मुलायम
Share:

मुलायम घने और रेशमी बाल सभी लड़कियां पसंद करती हैं. बालों के खूबसूरत होने से किसी भी लड़की का सेल्फ कॉन्फिडेंस बढ़ जाता है और उनकी पर्सनैलिटी में निखार आता है, पर आज के समय में प्रदूषण भरे माहौल  और धूल मिट्टी के कारण बाल बहुत रूखे हो जाते हैं. रूखे और बेजान बाल देखने में बहुत ही खराब लगते हैं. आज हम आपको कुछ ऐसे तरीके बताने जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल से आप अपने रूखे बालों को नरम और मुलायम बना सकते हैं. 

1- अगर आपको किसी पार्टी में जाना है और आपके बाल बहुत ज्यादा रूखे है, तो 1 दिन पहले रात में हल्के गर्म तेल से अपने बालों की मसाज करें. मसाज करने के लिए आप सरसों का तेल, ऑलिव ऑयल या कैस्टर ऑयल का इस्तेमाल कर सकते हैं. मसाज करने के बाद गर्म पानी में भीगे हुए तौलिये को अपने बालों में लपेट लें. सुबह उठने पर अपने बालों को शैंपू से धो लें. ऐसा करने से आपके बालों की कंडीशनिंग हो जाएगी और आपके बाल चमकदार और मुलायम हो जाएंगे. 

2- दही के इस्तेमाल से भी बालों का रूखापन दूर किया जा सकता है.  रात में सोने से पहले अपने बालों में दही लगाकर छोड़ दें. सुबह उठने पर अपने बालों को शैंपू से धो लें. ऐसा करने से आपके बाल चमक उठेंगे.  

3- रूखे बालों की समस्या को दूर करने के लिए सीरम का इस्तेमाल बहुत फायदेमंद होता है. सीरम के इस्तेमाल से बालों को एक नई चमक मिलती है और उन्हें पोषण मिलता है. अगर आपको किसी पार्टी में जाना है तो जाने से एक दो घंटा पहले अपने बालों में एक या दो बूंद सीरम लगाएं. ऐसा करने से आपके बाल मुलायम और चमकदार हो जाएंगे.

 

आर्म्स फैट को कम करते हैं यह उपाय

इन तरीकों से बंद करें अपने चेहरे के खुले हुए पोर्स

काली नाभि की समस्या को दूर करते हैं यह आसान तरीके

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -