पुरुषों  के रंग को गोरा बनाते हैं ये स्किन व्हाइटनिंग फेस पैक
पुरुषों के रंग को गोरा बनाते हैं ये स्किन व्हाइटनिंग फेस पैक
Share:

पुरुषों की त्वचा लड़कियों की अपेक्षा बहुत कठोर होती है. इसी वजह से कोई भी ब्यूटी प्रोडक्ट उनकी त्वचा पर सही तरीके से असर नहीं करता है. आज हम आपको कुछ ऐसे स्किन व्हाइटनिंग फेस पैक के बारे में बताने जा रहे हैं जो पुरुषों की त्वचा को गोरा बना सकते हैं. 

1- नींबू में भरपूर मात्रा में नेचुरल ब्लीचिंग के गुण मौजूद होते हैं. जो त्वचा के रंग को साफ करने में मदद करते हैं. इसके अलावा नींबू का रस त्वचा में मौजूद एक्स्ट्रा ऑयल को कम करने में भी सहायक होता है. शहद भी त्वचा के लिए बहुत फायदेमंद होता है. यह त्वचा को कोमल बनाने का काम करता है. इसे इस्तेमाल करने के लिए एक चम्मच नींबू के रस में एक चम्मच शहद मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. 20 मिनट बाद अपने चेहरे को साफ पानी से धो लें. 

2- पुरुष अपने रंग को गोरा बनाने के लिए ओटमील और टमाटर के फेस पैक का इस्तेमाल भी कर सकते हैं. ओटमील त्वचा पर एक्सफोलिएट के रूप में काम करता है. इसके इस्तेमाल से डेड स्किन सेल्स साफ हो जाते हैं. टमाटर में भरपूर मात्रा में ब्लीचिंग एजेंट मौजूद होते हैं जो टैनिंग की समस्या को दूर करने में मदद करते हैं. इसे इस्तेमाल करने के लिए एक चम्मच ओटमील पाउडर में 3 चम्मच नींबू का रस और एक चम्मच टमाटर का रस मिलाकर चेहरे पर लगाएं. 20 मिनट बाद इसे साफ पानी से धो लें. 

3- अगर आपकी त्वचा ऑयली है और आपके चेहरे पर पिंपल्स की समस्या है तो संतरे के रस और मुल्तानी मिट्टी के फेस पैक का इस्तेमाल करें. मुल्तानी मिट्टी त्वचा को साफ करती है और संतरे का रस त्वचा के रोम छिद्रों को खोलने का काम करता है. इसे इस्तेमाल करने के लिए एक चम्मच मुल्तानी मिट्टी में दो चम्मच संतरे के रस को मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. आधे घंटे बाद इसे साफ पानी से धो लें.

 

मॉनसून में बालों के झड़ने की समस्या दूर करते हैं ये टिप्स

स्ट्रेट बालों के लिए फायदेमंद होता है यह हेयर मास्क

बेकिंग सोडा के इस्तेमाल से दूर हो जाती है डैंड्रफ की समस्या

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -