ये शोपीस़ घर की सुन्दरता बढ़ाने के साथ-साथ परेशानी भी बढ़ाते हैं
ये शोपीस़ घर की सुन्दरता बढ़ाने के साथ-साथ परेशानी भी बढ़ाते हैं
Share:

हर इंसान चाहता है की उसका घर सुन्दर दिखे जो भी मेहमान उसके घर आये उसके घर कि तारीफ जरूर करें। और इसी को ध्यान में रखते हुए हम लोग अक्सर शोपीस़ की चीजें सजावट के तौर पर ले आते हैं हालांकि उससे घर कि सुन्दरता तो बढ़ जाती है लेकिन कभी आपने सोचा है कि आपके घर कि सुन्दरता तो बढ़ गई लेकिन जो परेशानी बढ़ रही है उनका कारण क्या हो सकता है? आज हम आपको इन्ही सब चीजों से जुड़ी कुछ ऐसी ही चीजों को बताने जा रहे हैं जो वास्तुशास्त्र के माध्यम से अनुचित बताई गई है। वास्तुशास्त्र के अनुसार घर कि सजावट के लिए जो चीज हम बाज़ार से ले आते हैं असल में वह घर कि परेशानी बढ़ाने में भी साहयक होते हैं तो चलिए जानते हैं कि कौन सी वह चीजें हैं जो घर कि सुन्दरता बढ़ाने के साथ आपके घर कि मुसिबत भी बढ़ा रहे हैं।

ताजमहल- इसे सभी व्यक्ति प्रेम की निशानी मानते है किन्तु सच तो ये है की यह केवल एक खूबसूरत और आकर्षक कब्रगाह है जिसमे मुमताज को दफनाया गया है. इसी कारण से यह घर में रखना अशुभ माना जाता है क्योकि मौत से सम्बंधित कोई भी निशानी व्यक्ति के घर में नकारात्मक ऊर्जा का स्रोत मानी जाती है.

डूबता जहाज या नाव- आपको अपने घर में किसी प्रकार की ऐसी तस्वीर नहीं लगाना चाहिए जिसमे कोई नाव या जहाज डूबता हुआ दर्शाया गया है. क्योकि ऐसी तस्वीर के घर में होने से व्यक्ति के पारिवारिक रिश्तों में मतभेद होता है और तनाव उत्पन्न होता है. इसलिए ये तस्वीरें अशुभ मानी जाती है.

हिंसक पशु- अपने घर में कभी भी किसी हिंसक पशु की तस्वीर नहीं लगाना चाहिए वास्तु शास्त्र में इसे अनुचित बताया गया है हिंसक पशु की तस्वीर लगाने से घर के वातावरण में उग्रता आती है जिसके कारण अशांति का वातावरण निर्मित होता है.

नटराज की मूर्ति- नटराज भगवान् शिव का ही एक रूप है जो तांडव नृत्य करने की मुद्रा में होता है. भगवान् शिव जब क्रोध में होते है तो वह तांडव करते है जिससे विनाश होता है इसी कारण से इसे विनाश का प्रतीक माना जाता है. इस मूर्ती को घर या कार्यालय में रखने से कलह उत्पन्न होता है जो व्यक्ति के रिश्तों में तनाव उत्पन्न करता है इस कारण से इस मूर्ती को घर में नहीं रखना चाहिए.

 

आए दिन होती रहती है धन की कमी तो घर पर ही करें ये छोटा सा काम

इनमें से कोई एक चीज घर ले आएं आर्थिक स्थिती हो जाएगी मजबूत

जब शरीर का कोई हिस्सा अपने आप हिले तो समझ लें कि आप..

वास्तु की ये 5 बातें आपकी दोस्ती को बना देगी अटूट

 

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -