ये सीक्रेट्स बढ़ा देंगे, आपकी सुंदरता...
ये सीक्रेट्स बढ़ा देंगे, आपकी सुंदरता...
Share:

आजकल बिज़ी लाइफ के चलते महिलाएं अपने आपको समय नहीं दे पाती है, ऐसे में वे अपनी सुंदरता खोने लगती है. लेकिन हमारे पास है, कुछ ऐसे सीक्रेट्स जिनको जानने के बाद आप अपनी ब्यूटी को बरक़रार रख सकती है और साथ में बॉडी को भी फिट रख सकती है. इसके लिए ज्यादा मेहनत करने की जरुरत नहीं है, सिर्फ रात को सोते समय कुछ बातों पर ध्यान देना होगा. जिससे आप खूबसूरती के मामले में सबसे आगे रहेंगी और सबसे जंवा दिखेंगी.

सबसे पहले तो आप अपने सोने का और उठने का टाइम फिक्स कर ले, नींद कम से कम 6 घंटे की पूरी होनी चाहिए, इससे कम बिलकुल नहीं चलेगी. अगर आप टेंशन फ्री सोयेंगी तो ज्यादा खुश रहेंगी, तो किसी भी प्रकार का टेंशन लेकर ना सोये. इससे डार्क सर्कल भी नहीं होंगे और आप दिन भर एक्टिंव रहेंगी. रात को सोने से पहले बालों में तेल लगाए, तेल लगाने से सिर में ब्लड सर्कुलेशन अच्छा होता है और साथ ही में आप रिलेक्स्ड भी महसूस करेंगी. अगर आपके बाल झड़ते है तो झड़ना बंद है जाएंगे और रूखापन भी दूर हो जाएगा.

दिन में 30 मिनट एक्सरसाइज जरूर करें, ऑफिस, मॉल में लिफ्ट की जगह सीढ़ियों का इस्तेमाल करें. खाना खाने के एक घंटे बाद जरूर टहले, इससे खाना डाइजेस्ट हो जाएगा और आप फिट भी रहेंगी. दिन में 6-8 गिलास पानी पिए, पानी पीने से चेहरे पर ग्लो आता है. अपने वजन को कंट्रोल करने के लिए बैलेंस्ड डाइट ले, एक ही बार पेट भर के खाना खाने से अच्छा है कि आप थोड़ा-थोड़ा करके खाये. घी, तेल और मीठा कोशिश करें की कम ही खाये, इससे वजन भी कम रहेगा और आप खुश भी रहेंगी.

ये भी पढ़े

पानी रख सकता है आपकी स्किन की चमक को बरक़रार

चीनी दूर कर सकती है आपके अंडर आर्म्स की डार्कनेस

चेहरे में निखार लाता है लाल चन्दन

 

न्यूज़ ट्रैक पर हम लिखते है आपके लिए कुछ मज़ेदार और फ्रेश फैशन, ब्यूटी, हेल्थ, फिटनेस से जुडी ज्ञानवर्धक बातें जो आपको रखेगी स्वस्थ और तंदुरस्त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -