वास्तु के ये नियम, जो बनाते है वैवाहिक जीवन को खुशनुमा
वास्तु के ये नियम, जो बनाते है वैवाहिक जीवन को खुशनुमा
Share:

दिनभर कहीं भी रहो, कितनी भी बुरी हालत मे रहो आप चाहे थके रहो या आपका मूड खराब हो लेकिन घर पहुँचने की उम्मीद ही आपको तरोताजा कर देती है, ये बात महिला और पुरुष दोनों के ही जीवन मे मायने रखती है घर पहुँच कर सभी आराम करना चाहते हैं लेकिन कभी कभी आपके और आपके जीवन साथी के सम्बन्धों मे तनाव की वजह से आप अपने ही घर मे जाने से कतराते हैं या कहीं बाहर ही रिफ्रेश होने की जुगत भिड़ाने मे लगे रहते है लेकिन आपको घर जैसा सुकून कही नहीं मिल पाता। अगर आप ये सात वास्तु नियम अपनाते है तो सारी वैवाहिक खुशियाँ आपके जीवन में भर आएँगी..

कमरों की दिशा- सबसे पहले तो बेडरूम को कभी भी पूर्व एवं दक्षिण-पूर्व दिशा के मध्य मंथन के वास्तु जोन, दक्षिण-पश्चिम दिशा के मध्य यानी विसर्जन के वास्तु क्षेत्र और पश्चिम एवं दक्षिण-पश्चिम दिशा के मध्य यानी डिप्रेशन के वास्तु जोन में न बनवाए क्योंकि इन दिशाओं मे अगर आपका बेडरूम है तो आप दोनों हमेशा झगड़ते रहेंगे।

कमरे की सजावट- शादीशुदा जीवन में तनाव व समस्याओं को हल करने के लिए बेडरूम में लाल रंग का बल्ब जलाएं, लाल बेडशीट व हल्के लाल रंग के पर्दे लगाएं। 

न आने दे निगेटिविटी- ऎसी व्यवस्था करें कि घर स्वर्ग-सा लगे। इसके लिए उत्तर-पूर्व में कृत्रिम फव्वारा रखें और उसका पानी रोजाना बदलते रहें। फव्बारे का गंदा पानी घर में निगेटिव ऊर्जा का स्त्रोत बन सकता है और आप तनावग्रस्त हो सकते हैं।

बाथरूम- बेडरूम ही नहीं यदि बाथरूम गलत दिशा में बना है तो कई प्रकार की परेशानियां का सामना करना पडता है। दक्षिण-पश्चिम वास्तु क्षेत्र में बना टॉयलेट साथ रहने की भावना खत्म कर देता है। घर में अगर बाथरूम और टॉयलेट का साथ होना वास्तु के नियम अनुसार गलत माना जाता है। इससे घर में वास्तुदोष उत्पन्न होता है।

प्रवेश द्वार- आपके घर का प्रवेश द्वार उत्तर दिशा में दूसरे स्थान पर स्थित है तो हमेशा आपका जीवन साथी आपसे और कुछ की उम्मीद लगाए रखेगा। ऎसी अपेक्षाएं वैवाहिक जीवन में प्यार को कम करके शक पैदा करने लगती हैं। केवल क्रीम रंग की एक पट्टी दहलीज पर कर देने से यह असर हट जाएगा।

दीवारों का रंग- केवल घर में पीला रंग कर देने से आपके रिश्ते में ठहराव आने लगता है और आपका जीवन खुशियों से भर जाएगा।इसके बाद कभी आप घर आने नहीं कतराएँगे बल्कि घर जाने का बेसब्री से इंतजार करेंगे।

 

कर रहे है अगर किसी चीज की शुरुआत तो रखें इन बातों का ध्यान

नहीं मिल रही अगर व्यापार में सफलता तो ये उपाय करेंगे समस्या का हल

शुक्रवार के दिन करेंगे अगर ये काम तो माता लक्ष्मी होंगी प्रसन्न

जानिए घर में आने वाली बहू भाग्यशाली होगी या नहीं

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -