इन उपायों से हो जाएगी गायब चेहरे की चर्बी
इन उपायों से हो जाएगी गायब चेहरे की चर्बी
Share:

चेहरे की बढ़ी हुई चर्बी किसी को भी पसंद नहीं आती है. चेहरे की बढ़ी चर्बी कुछ उम्र तक है अच्छी दिखाई देती है. जैसे-जैसे उम्र बढ़ने लगती है वैसे-वैसे है पतला चेहरा अच्छा लगने लगता है. कुछ लड़कियां गालों को पतला करने के लिए अपनी डाइट में भी कमी कर देती है परन्तु उससे भी कुछ फर्क नहीं पड़ता है. संतुलित आहार, आहार में सलाद और फलों का भरपूर सेवन भी चर्बी को कम करने में अहम् भूमिका निभा सकता है.

चर्बी काम करने के कुछ उपाय एवं नुस्खे :-

खूब पानी पिएं :- चेहरे की चर्बी कम करने के लिए दिन में कम-कम 8-10 गिलास पानी जरूर पीना चाहिए. यह ड्रिहाईड्रेशन की कमी को भी पूरा करता है. पानी चर्बी कम करने के साथ में चेहरे पर चमक भी लाएगा. नींबू पानी भी इसका इलाज हो सकता है, ये कैल्शियम की कमी की पूर्ति तो करता है, इसके साथ पानी की कमी भी दूर करता है.

भरपूर कैल्शियम :- गालों को पतला करने के लिए कैल्शियम का सेवन ज्यादा से ज्यादा करें. इसलिए अपनी डाइट में दूध, मौसमी फल और हरी सब्जियों को शामिल करें. इससे चेहरे की बढ़ी हुई चर्बी और कम होगी.

एक्सरसाइज :- सुबह-सुबह उठकर अपनी हथेलियों से अपने चेहरे पर धीरे-धीरे मसाज करें, इसके अलावा गालों को बार-बार फुलाकर भी चेहरे की चर्बी पर काबू पाया जा सकता है.

किचन में रखी इन चीजों से दूर करें सिर दर्द

बालों को लंबा करने में मददगार है साबूदाना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -