ब्लीच की जलन को दूर करते हैं ये उपाय
ब्लीच की जलन को दूर करते हैं ये उपाय
Share:

अगर किसी लड़की या महिला को किसी पार्टी या फंक्शन में जाना होता है, तो वह सबसे पहले अपने चेहरे पर ब्लीच करती है. चेहरे पर ग्लो लाने के लिए ब्लीच सबसे सरल उपाय होता है.  हम आपको बता दें कि ब्लीचिंग क्रीम में कई प्रकार के केमिकल्स मौजूद होते हैं. जो आपके चेहरे को सांवला बनाने वाले मेलेनिन को दूर कर देते हैं. जिसके कारण आपका चेहरा बेदाग और गोरा दिखाई देने लगता है.  कुछ महिलाओं को ब्लीच के इस्तेमाल से जलन होने लगती है. आज हम आपको कुछ ऐसे तरीके बताने जा रहे हैं, जो आप की बीच की जलन को दूर कर सकते हैं. 

1- एलोवेरा में भरपूर मात्रा में एंटीसेप्टिक गुण मौजूद हो रहे होते हैं. अगर आपको ब्लीच करने के बाद चेहरे में जलन हो रही है, तो एलोवेरा जेल को लगाकर सर्कुलर मोशन में मसाज करें.  जब यह सूख जाए तो अपने चेहरे को ठंडे पानी से धो लें. 

2- नारियल के तेल में भी भरपूर मात्रा में एंटीसेप्टिक प्रॉपर्टीज मौजूद होती हैं. ये किसी भी प्रकार की जलन को कम करने में सक्षम होता है. चेहरे पर ब्लीच कराने के बाद चेहरे पर नारियल का तेल लगाने से जलन से आराम मिलता है. 

3- ब्लीच की जलन से छुटकारा पाने के लिए आप बर्फ का भी इस्तेमाल कर सकते हैं. आइस को चेहरे पर लगाने से ब्लीच की जलन से आराम मिलता है.

 

बालों में चमक लाने के लिए शैम्पू में मिलाएँ बस एक चीज

डैंड्रफ की समस्या को दूर करता है ऑलिव आयल

ये ब्यूटी प्रोडक्ट्स पहुंचा सकते हैं आपकी स्किन को नुकसान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -