इंटरव्यू में पूछे जाते है ये सवाल
इंटरव्यू में पूछे जाते है ये सवाल
Share:

कुछ लोगो को अक्सर देखा जाता है की इंटरव्यू के नाम से ही डरते है और उनसे पूछे जाने वाले आसान से सवालो के जवाब नहीं दे पाते है. उनको इस बात का डर लगता है की सामने वाला व्यक्ति क्या सोचेगा. लेकिन हमारे पास कुछ ऐसे सवालो का जवाब है जो आपकी,इंटरव्यू में मदद कर सकते है. सबसे पहले इंटरव्यू में आपके बारे में पूछते है, तो आप कोशिश करे की उन्ही चीजों के बारे में बताये जिनके बारे में आप जानकारी रखते हो और जो वर्तमान में काम कर रहे हो तो उसके बारे में बताये.

पिछली जॉब के छोड़ने के बारे में पूछे तो सरलता से जवाब देकर अपनी बात को ख़त्म करे,पिछली जॉब में हुई दिक्कत के बारे में ना बताये. अनुभव की बात करने पर अपने पुराने अनुभव की जरूर बात करे अगर अनुभव नहीं है तो अनुभव की बात ना करे. जिस जगह आप इंटरव्यू के लिए जा रहे है उस कंपनी या संस्थान के बारे में थोड़ा जानकारी लेकर जाये जिससे आपको बात करने में ज्यादा आसान लगे. वह यह बात जरूर पूछ सकते है की हमारी कंपनी या हमारी संस्थान आपको क्यों ले.

तो इस बात पर आप कहे की आप एक ईमानदार व्यक्ति है और संस्थान को आगे लेकर जा सकते है ये जवाब आपके लिए बेहतर हो सकता है. सबसे आखरी सवाल के आपको कितनी सैलरी की उम्मीद है, इसका जवाब आपको बड़ी स्मार्टनेस के साथ देना होता है कोशिश करे की इस बात का जवाब पहले आप न दे बल्कि उनसे पूछे की आप मुझे कितना देने की इच्छा रखते है. इस बात पर वह बाद में बताने की बात करते है तो आप ये बोलकर अपनी बात ख़त्म कर दे की मुझे ठीक सेलरी की उम्मीद है.

ये भी पढ़े

करियर का चयन करते समय इन बातो का अवश्य रखे ध्यान

सेंट्रल रेलवे ने MS/MD कैंडिडेट के लिए जारी किया नौकरी का नोटिफिकेशन

डेटा स्पीड में JIO ने सबको पछाड़ा - रिपोर्ट

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -