फिटकरी के इस्तेमाल से दूर होती है ये समस्याए
फिटकरी के इस्तेमाल से दूर होती है ये समस्याए
Share:

फिटकरी आप सभी ने देखीं होगी इसका इस्तेमाल आफ्टर शेव या फिर पानी साफ करने के लिए हर घर में प्रयोग में लाई जाती है. इसके साथ-साथ आज हम आपको बताएंगे कि फिटकरी का इस्तेमाल कौन-कौन सी चीजों के लिए लाभकारी है.

कई लोगों को मुंह से दुर्गंध आने की समस्या रहती है जिसके चलते वे काफी परेशान रहते है इसके लिए आप फिटकरी से गार्गल करें, ऐसा करने से मुँह की दुर्गंध चली जाएगी साथ ही अगर आपको दांतो में दर्द होता है तो इसके इस्तेमाल से गायब हो जायेगा. त्वचा पर मौजूद बैक्टीरिया की वजह से पसीने से बदबू आती है, अगर आपको भी यह समस्या है तो आप फिटकरी के इस्तेमाल से इस समस्या से निजात पा सकते है, इसके लिए आप फिटकरी का चूर्ण बनाकर उसकी थोड़ी मात्रा पानी में मिला लें, इस पानी से स्नान करने से पसीने से बदबू आना बंद हो जाएगी.

खांसी, दमा और बलगम में भी फिटकरी का उपयोग काफी लाभकारी है, फिटकरी का चूर्ण बनाकर उसे शहद के साथ मिलाकर चाटने से दमा के साथ-साथ खांसी में भी काफी लाभ मिलता है. अगर आपको किसी जगह पर चोट लग जाये और उससे खून आ रहा है, तो ऐसे में आप तुरंत फिटकरी के पानी से घाव को धो लें ऐसा करने से खून रुक जाता है.

ये भी पढ़े

गोरे और स्वस्थ बच्चे के लिए प्रेग्नेंसी में करे केसर वाले दूध का सेवन

शहद के सेवन से ठीक हो जाती है बच्चो की सर्दी जुकाम की समस्या

शरीर के इन हिस्सों पर भूलकर भी ना बनवाये टैटू

 

न्यूज़ ट्रैक पर हम लिखते है आपके लिए कुछ मज़ेदार और फ्रेश फैशन, ब्यूटी, हेल्थ, फिटनेस से जुडी ज्ञानवर्धक बातें जो आपको रखेगी स्वस्थ और तंदुरस्त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -