ये पौधे ला सकते है आपके जीवन में खुशियाँ
ये पौधे ला सकते है आपके जीवन में खुशियाँ
Share:

सुख और दुःख सभी व्यक्ति के जीवन के दो पहलु होते है जो सभी व्यक्ति के जीवन का एक हिस्सा होती है शायद आपको पता नहीं की हमारे जीवन की इन दोनों पहलुओं का सम्बन्ध हमारे घर, आस पास के वास्तु दोष से है जिसका प्रभाव हमारे जीवन पर पड़ता है आज हम हमारे आस पास या घर पर लगे पौधे के बारे में बात करते है जो आपके जीवन को प्रभावित करते है.

तुलसी का पौधा  
यह एक औषधीय पौधा है जो लगभग हर घर में पाया जाता है यदि इस पौधे को अपने घर या आँगन में लगाते है तो यह आपके घर से नकारात्मक ऊर्जा को दूर करके वहां सकारात्मक ऊर्जा उत्पन्न करता है अगर इस पौधे के समक्ष प्रतिदिन सुबह शाम घी का दिया जलाया जाए तो घर में सुख सम्रद्धि आती है.

नीबू का पौधा- नीबू का पौधा लगाना शुभ माना जाता है इसे लगाने से व्यक्ति के घर में सुख,शांति और सम्रद्धि आती है तथा परिवार में एकता रहती है.

बांस का पौधा- बांस का पौधा घर में लगाने से घर में सकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह बना रहता है किन्तु इस पौधे को गमले में लगाते वक्त इस बात का ध्यान रखें की गमले में पानी एवं कंकर अवश्य हों.

मनी प्लांट का पौधा- मनी प्लांट का पौधा घर में लगाने से घर में कभी भी धन की कमी नहीं होती है किन्तु इसे लगते वक्त दिशा का ज्ञान होना आवश्यक है याकि यह गलत दिशा में लग जाए तो आपके खर्च में वृद्धि करता है.

गुलाब का पौधा- गुलाब का पौधा घर में लगाने से आपके घर में प्रेम, शांति और रिश्तों में मधुरता बनी रहती है.

चमेली का पौधा- चमेली का पौधा घर में लगाना शुभ माना जाता है इसे लगाने से घर की नकारात्मक ऊर्जा दूर होती है और आपके पारिवारिक रिश्तों में प्रेम बना रहता है.

 

घर में है अगर वास्तुदोष तो रोकें उसे इस प्रकार से

घर को सजाने के लिए करें फेंगसुई का इस्तेमाल

इन चार राशि वाले लोगों से हमेशा रहना बच कर

अगर आप भी खा रहे बार-बार धोखा तो इसका कारण छुपा है आपके हाथों में

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -