शरीर के इन हिस्सों में जरूर लगाएं सनस्क्रीन लोशन
शरीर के इन हिस्सों में जरूर लगाएं सनस्क्रीन लोशन
Share:

सभी लड़कियां अपनी त्वचा को धूप के बुरे असर से बचाने के लिए सनस्क्रीन लोशन का इस्तेमाल करती हैं. सनस्क्रीन लोशन का इस्तेमाल करने से त्वचा सूरज की हानिकारक यूवी किरणों से बची रहती हैं. जिससे टैनिंग की समस्या नहीं होती है, पर क्या आपको पता है कि आपको शरीर के कौन-कौन से हिस्सों में सनस्क्रीन लोशन का इस्तेमाल करना चाहिए. आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि टैनिंग से बचने के लिए आपको शरीर के कौन-कौन से हिस्सों में सनस्क्रीन लोशन लगाना चाहिए. 

1- होंठ हमारे शरीर का सबसे कोमल और महत्वपूर्ण हिस्सा होते हैं. होठों को धूप की हानिकारक और खतरनाक किरणों से बचाने के लिए होठों पर सनस्क्रीन लोशन लगाना ना भूलें. होठों पर सनस्क्रीन लोशन लगाने से आपके लिप्स की स्किन कभी डैमेज नहीं होगी. 

2- सभी लड़कियां अपने चेहरे पर सनस्क्रीन लोशन लगाते हैं पर अपने कानों के अंदर की त्वचा पर सनस्क्रीन लोशन लगाना भूल जाती हैं. ऐसा करने से आपकी कान की त्वचा को सूरज की किरणें नुकसान पहुंचा सकती हैं. इसलिए अपने कानों में सनस्क्रीन लोशन जरूर लगाएं. 

3- आजकल ज्यादातर लड़कियां स्लीवलेस कपड़े पहनती हैं. ऐसे में हमेशा अपने कंधे की त्वचा पर सनस्क्रीन लोशन जरूर लगाएं. 

4- अगर आप अपने पैरों को टैनिंग की समस्या से बचाना चाहती हैं तो पैरों में सनस्क्रीन लोशन लगाना ना भूलें. पैरों में सनस्क्रीन लोशन लगाने से टैनिंग की समस्या नहीं होती हैं.

5- सूरज की हानिकारक किरणें सबसे ज्यादा असर पलकों पर डालती हैं. जिससे आपको कैंसर की बीमारी भी हो सकती है. इसलिए कभी भी अपनी पलकों पर सनस्क्रीन लोशन लगाना ना भूलें.

 

त्वचा के रोम छिद्रों को बंद करते हैं यह होममेड ब्यूटी टिप्स

फटे होठों को मुलायम बनाता है खीरा

हमेशा खूबसूरत दिखने के लिए जरूर करें ये काम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -