बालों को स्वस्थ और लंबे करने के लिए अपनाएं ये तेल
बालों को स्वस्थ और लंबे करने के लिए अपनाएं ये तेल
Share:

लंबे, घने और खूबसूरत बालों की चाहत हर महिला की होती है, जिसके लिए वे कई तरह के हेयर प्रोडक्ट का इस्तेमाल करती है, लेकिन फिर भी उनके बाल लंबे नहीं होते है. लेकिन आज हम आपको बताएंगे कुछ खास तेलों के बारे में जिनकी मदद से आप बालो को स्वस्थ सुंदर और लंबे कर सकते है.

आप बालों में भृंगराज तेल का इस्तेमाल करें, भृंगराज तेल से बालों का गिरना कम होता है, साथ ही बालों को सफेद होने से बचाता है और बालों को तेजी से बढ़ाता है. बालों की ग्रोथ के लिए जेतून का तेल इस्तेमाल करें, यह सबसे अधिक मॉइश्चराइज हेयर ऑयल है. इसके विटामिन ई और एंटी ऑक्सीडेंट गुण बालों को स्वस्थ रखते हैं साथ ही इसके एंटी इंफ्लेमेटरी गुण बालों को गिरने से रोकते हैं, और डैंड्रफ से बचाते हैं साथ ही बालों की ग्रोथ प्रोसेस को तेज करते हैं.

आप बालों में जोजोबा तेल का इस्तेमाल करें, ये तेल मॉइश्चराइज गुण के कारण इस तेल को बालों और त्वचा के लिए बेहद अच्छा माना जाता है. साथ ही इसका रोजाना इस्तेमाल बालों को फ्रिज्ज़ फ्री रखता है और घना बनाता है, यह तेल नई कोशिकाओं को बनाता है जिससे बाल तेजी से बढ़ते हैं.

ये भी पढ़े

बस एक मैसेज से सँवारे बिखरे हुए रिश्ते

ऐसे लड़कों से लड़कियां दूर ही रहे तो बेहतर होगा

जानिए, किस तरह के लड़कों से दूर रहती है लड़कियां

 

न्यूज़ ट्रैक पर हम लिखते है आपके लिए कुछ मज़ेदार और फ्रेश फैशन, ब्यूटी, हेल्थ, फिटनेस से जुडी ज्ञानवर्धक बातें जो आपको रखेगी स्वस्थ और तंदुरस्त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -