टैनिंग की समस्या से बचाते हैं ये तेल
टैनिंग की समस्या से बचाते हैं ये तेल
Share:

ज्यादा देर तक धूप के संपर्क में रहने से स्किन पर टैनिंग की समस्या हो जाती हैं.  अगर आप अधिक देर तक धूप में रहते हैं तो इससे सूरज की पराबैंगनी किरणें आपकी स्किन को काला बना देती हैं. जिससे आपकी त्वचा पर सनबर्न हो जाते हैं. कई लड़कियां टैनिंग की समस्या से बचने के लिए सनस्क्रीन का इस्तेमाल करती हैं, पर हम आपको बता दें कि अधिक मात्रा में सनस्क्रीन के इस्तेमाल से आपकी स्किन को नुकसान हो सकता है. इसलिए आज हम आपको कुछ ऐसे तेलों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनका इस्तेमाल आप सनस्क्रीन की जगह कर सकते हैं. इन तेलों के इस्तेमाल से आपकी त्वचा धूप की हानिकारक किरणों से बची रहेगी और आपके चेहरे पर टैनिंग की समस्या भी नहीं होगी. 

1- नारियल का तेल हमारी स्किन के लिए बहुत फायदेमंद होता है. ये आपकी स्किन से सभी तरह के इंफेक्शन को दूर करने का काम करता है. जब भी आप धूप में बाहर जाए तो घर से बाहर निकलने से पहले अपने चेहरे पर थोड़ा सा नारियल का तेल लगा ले. यह आपकी स्किन को सूरज की हानिकारक किरणों से बचाता है. 

2- आप सनस्क्रीन की जगह टी ट्री ऑयल का भी इस्तेमाल कर सकते हैं. इसमें भरपूर मात्रा में एंटीसेप्टिक गुण मौजूद होते हैं जो आपकी स्किन को प्रोटेक्ट करते हैं, और सूरज की किरणों से आपके चेहरे को सुरक्षित रखते हैं. 

3- ऑलिव आयल स्किन के लिए बहुत फायदेमंद होता है. ये आपकी स्किन को सूरज की हानिकारक किरणों से बचाता है. आप जब भी घर से बाहर जाए तो उसके पहले अपने चेहरे पर ऑलिव आयल की दो या तीन बूंदो को 
लगा लें. ऐसा करने से आपकी स्किन पर टैनिंग की समस्या नहीं होगी.

 

चेहरे पर नेचुरल निखार लाता है ये फेस पैक

जानिए क्या है चेहरे को धोने का सही तरीका

चेहरे को झुर्रियों से बचाता है खीरा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -