इन गलतियों से होते है बालों को नुकसान
इन गलतियों से होते है बालों को नुकसान
Share:

बालों को मजबूत और सुंदर रखने के लिए महिलाये कई तरह के तरीको को आजमाती है, लेकिन कुछ गलतियां ऐसी भी होती है जो आप अनजाने में कर जाती है, जिसके कारण बालों को काफी नुकसान होता है. इसलिए हम आपको बताएंगे आपकी वे गलतियां जो आप अनजाने में कर जाती है, जिसके चलते आपके बालों को नुकसान होता है.

कई महिलाये ऐसी होती है जो बालों को तोलिये में लेकर बालों को जोर-जोर से रगड़ती है, जिससे बाल रूखे होने लगते है, इसलिए आप गीले बालों को तौलिए से न रगड़ें बल्कि हल्के हाथों से तौलिए को बालों पर रखकर दबाएं. ऐसा करने पर बालों का सारा पानी तौलिए में आ जाएगा और बाल टूटेगें भी नहीं.

ज्यादातर महिलाये जल्दी के चक्कर में गीले बालों में कंघी करने लगती है, जिससे बाल अधिक टूटते है इसलिए आप ऐसा बिलकुल न करे, गीले बालों में कंघी भूलकर भी न डालें. साथ ही जब बाल पूरी तरह से सुख जाये तभी आप उन्हें अच्छे से सुलझाए, ध्यान रहे की गीले बाल को बांधे भी नहीं इससे भी बाल टूटने की संभावना बढ़ जाती है. इन सब गलतियों को आप दोबारा ना दोहराये.

ये भी पढ़े

इन तरीकों से निखारें चेहरे की रंगत

इन नुस्खों के जरिए रखें नाखूनों को स्वस्थ और खूबसूरत

प्याज के इस्तेमाल से बालों को बनाए लंबे, घने और खूबसूरत

 

न्यूज़ ट्रैक पर हम लिखते है आपके लिए कुछ मज़ेदार और फ्रेश फैशन, ब्यूटी, हेल्थ, फिटनेस से जुडी ज्ञानवर्धक बातें जो आपको रखेगी स्वस्थ और तंदुरस्त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -