फटी एड़ियों को खूबसूरत बनाते हैं यह तरीके
फटी एड़ियों को खूबसूरत बनाते हैं यह तरीके
Share:

अक्सर मौसम में बदलाव आने के कारण एड़ियों की त्वचा ड्राई होकर फटने लगती है. फटी एड़ियों के कारण खूबसूरती पर बुरा असर पड़ता है. कभी-कभी फटी एड़ियों के कारण लोगों के सामने शर्मिंदा भी होना पड़ता है. कभी-कभी एड़ियां इतनी ज्यादा फट जाती है कि इनमें से खून भी निकलने लगता है. आज हम आपको कुछ ऐसे तरीके बताने जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल से आपकी एड़ियां नरम और मुलायम हो जाएंगे. 

1- अगर आप अपनी फटी हुई एड़ियों को नरम और मुलायम बनाना चाहती हैं तो स्क्रबिंग का इस्तेमाल करें. स्क्रब करने से एड़ियों पर मौजूद डेड स्किन निकल जाती है. जिससे एड़ियां नरम और मुलायम हो जाती हैं. एड़ियों को स्क्रब करने से पहले अपने पैरों को थोड़ी देर के लिए गुनगुने पानी में डूबा कर रखें. 

2- नारियल का तेल त्वचा के लिए बहुत फायदेमंद होता है. यह फ़टी और बेजान एड़ियों में चमक लाने का काम करता है. नारियल का तेल लगाने से एड़ियों में चमक बरकरार रहती है. इसके अलावा नारियल का फंगल और बैक्टीरियल इन्फेक्शन से भी एड़ियों को सुरक्षित रखता है. 

3 फटी हुई एड़ियों को नरम और मुलायम बनाने के लिए रोजाना रात में सोने से पहले ग्लिसरीन लगाएं. ग्लिसरीन में कुछ ऐसे तत्व मौजूद होते हैं जो एड़ियों को नरम और मुलायम बनाने में मदद करते हैं. ग्लिसरीन में थोड़ा सा नींबू का रस मिलाकर अपनी एड़ियों पर लगाएं. नींबू में मौजूद अम्लीय गुण एड़ियों से डेड स्किन को हटाने का काम करता है जो जिससे एड़ियों की त्वचा नरम और मुलायम हो जाती है.

 

सिर्फ 1 मिनट में पाएं गोरी और चमकदार त्वचा

पिंपल्स की समस्या को दूर करती है व्हिस्की

थ्रेडिंग के बाद हो जाते हैं, पिंपल्स तो अपनाएं ये उपाय

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -