ये उपाय करने के बाद मजबूत हो जाएगी आपकी भी आर्थिक स्थिती
ये उपाय करने के बाद मजबूत हो जाएगी आपकी भी आर्थिक स्थिती
Share:

हर इंसान अपने जीवन में कभी भी धन की कमी नहीं चाहता, वह यही चाहेगा कि उसके पास हमेशा अपार धन रहे। और इसलिए कई तरह से मेहनत करने के बावजूद धन की कमी बनी ही रहती है। ऐसी स्थिति में समझ भी नहीं आता कि अब आर्थिक स्थिती को सुदृढ़ बनाने के लिए ऐसा क्या करें कि धन की कमी दूर हो जाए। अब जब इंसान इस परेशानी का हल ढूंढ नहीं पाता तो ऐसी स्थिती में वास्तु के उपाये काम में आते है। जी हां अगर आप भी धन की समस्या से परेशान है तो यहां पर आज हम आपको वास्तु से जुड़े कुछ ऐसे ही उपाये बताने जा रहे हैं जिसे करने के बाद आपके पास से धन से जुड़ी सारी समस्याओं का अंत हो जाएगा। तो चलिए देखते हैं वह उपाये-

मिट्टी का छोटा घड़ा या सुराही को पानी से भर कर घर की उत्तर दिशा में रखने से पैसों की तंगी नहीं होती. इन्हें खाली न रहने दें, जल के समाप्त होने पर दोबारा भर दें.

घर में देवी लक्ष्मी की मूर्ति या तस्वीर जरुर रखे साथ में धन कुबेर की मूर्ति रखे इनकी सुबह शाम विधि विधान से पूजा अर्चना करे. धन कुबेर उत्तर दिशा के स्वामी है इसलिए इन्हें हमेशा उत्तर दिशा में रखे.

शंख में माता लक्ष्मी और भगवान विष्णु का वास होता है इसलिए जंहा तक हो सके अपने घरो में दक्षिणावर्ती शंख रखे और उसे पूजा घर में लाल कपडे में रखे और सुबह शाम उसकी पूजा करे इससे आपके घर का वास्तु दोष समाप्त हो जाएगा.

घर के उस स्थान में जहां पारिवारिक सदस्य अधिक समय व्यतीत करते हों वहां चांदी, पीतल या तांबे का पिरामिड रखने से आय के साधनों में बढ़ौतरी होती है और पैसों की कमी नहीं होती.

घर से संबंधित कठिनाईयों से छुटकारा पाने के लिए धातु से निर्मित कछुआ और मछली रखना शुभ माना जाता है. ऐसा करने से घर में धन का आगमन होता है और बरकत बनी रहती है.

वास्तु के अनुसार बांसुरी को भी वास्तु दोष दूर करने में बहुत ही कारागार माना गया है घरो में कृष्ण जी की मूर्ति रखे उनकी मूर्ति के साथ चांदी की बांसुरी रखे वास्तु के अनुसार चांदी की बांसुरी में माता लक्ष्मी का वास होता है तथा इनसे वास्तु दोष समाप्त होता है, धन, संपत्ति बनी रहती है.

 

भूलकर भी रात को ये चार काम न करें वरना दुर्भाग्य पीछा नहीं छोड़ेगा

ये खबर पढ़ने के बाद आप भी अपने घर में अगरबत्ती लगाना शुरू कर देगें।

एक शाकाहारी मगरमच्छ जो सिर्फ प्रसाद खाकर कर रहा है अपना जीवन निर्वाह

एक ऐसा मंदिर जो प्रसिद्ध है माता सती के सिर के कारण

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -