त्वचा की रंगत में निखार लाते हैं यह जूस

त्वचा की रंगत में निखार लाते हैं यह जूस

हर लड़की का सपना होता है कि उसकी त्वचा गोरी साफ और चमकदार हो. जिसे देखकर लोग उसकी तारीफ किए बिना ना रह सके. अपने चेहरे में निखार लाने के लिए लड़कियां बहुत सारे प्रयास करती हैं, पर कोई फायदा नहीं होता है. आज हम आपको कुछ ऐसे जूस के बारे में बताने जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल से आपकी त्वचा की रंगत में निखार आ सकता है. 

1- सेब हमारी सेहत के लिए बहुत फायदेमंद होता है. इसमें भरपूर मात्रा में विटामिन ए और विटामिन सी मौजूद होते हैं. इसके अलावा इसमें कॉपर जैसे रसायनिक तत्व की भी भरपूर मात्रा पाई जाती है जो त्वचा के रंग को साफ करके चमकदार बनाती है. अपने चेहरे में गोरा निखार लाने के लिए रोजाना सेब के जूस में थोड़ा सा दूध मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. जब यह सूख जाए तो इसे साफ पानी से धो लें. 

2- टमाटर में त्वचा को साफ करने के अदभुत गुण मौजूद होते हैं. जो टैनिंग की समस्या को दूर करके त्वचा के रंग को साफ करने में मदद करते हैं. टमाटर का जूस लगाने से बढ़ती उम्र के लक्षण भी कम हो जाते हैं. जिससे त्वचा लंबे समय तक जवान और खूबसूरत लगती है. टमाटर में भरपूर मात्रा में विटामिन इ, विटामिन सी और विटामिन के के गुण मौजूद होते हैं और साथ ही इसमें एंटीऑक्सीडेंट्स की भी भरपूर मात्रा पाई जाती है. टमाटर के जूस में थोड़ा सा शहद और नींबू का रस मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. 10 मिनट बाद इसे साफ पानी से धो लें. 

3-ऑरेंज जूस में भरपूर मात्रा में विटामिन ए, विटामिन सी और एंटीऑक्सीडेंट्स मौजूद होते हैं. जो त्वचा की देखभाल करने में सहायक होते हैं. ऑरेंज जूस लगाने से दाग धब्बे और पिंपल्स की समस्या से छुटकारा मिलता है. यह एक अच्छे टोनर के रूप में काम करता है. अपने चेहरे पर संतरे का रस लगाकर 10 मिनट के लिए छोड़ दें. बाद में अपने चेहरे को साफ पानी से धो लें. हफ्ते में दो बार इसका इस्तेमाल करने से आपकी त्वचा की खोई हुई चमक वापस लौट आएगी.

 

चेहरे के अनवांटेड हेयर्स दूर करते हैं यह तरीके

स्ट्रेट बालों के लिए फायदेमंद होता है यह हेयर मास्क

महिलाओं की खूबसूरती की पहचान होती हैं यह चीजें

?