बच्चो के दिमाग को तेज बनाते है ये जूस
बच्चो के दिमाग को तेज बनाते है ये जूस
Share:

सभी माता पिता अपने बच्चे का सबसे अच्छा ख्याल रखना चाहते है,पर उनको सही जानकारी ना होने के कारण कभी कभी वो अपने बच्चो को कुछ ऐसी चीजों का सेवन करवाते है जो उनके बच्चो की सेहत को नुकसान पहुंचा सकती है,इसलिए आज हम आपको कुछ ऐसे जूस के बारे में बताने जा रहे है जिनके सेवन से आपके बच्चे का दिमाग तो स्वस्थ रहेगा ही साथ ही उनकी याददाश्त भी तेज हो जाएगी. 

1-अनार का जूस-अनार में भरपूर मात्रा में एंटी-ऑक्सीडेंट पाए जाते है. हाल में हुई एक रिसर्च के अनुसार अनार का जूस बच्चो के ब्रेन सेल्स को नुकसान पहुँचने से बचाने  का काम करता है. अनार के जूस में  ग्रीन टी से ज्यादा एंटी-ऑक्सीडेंट मौजूद होता है. जो बच्चो के दिमाग के लिए बहुत फायदेमंद होता है,

2-टमाटर का जूस-टमाटर में भरपूर मात्रा में विटामिन A ,D और C मौजूद होते है,अगर आप अपने बच्चे को टमाटर के जूस का सेवन करवाती है तो इससे उनकी स्किन में ग्लो आता है और साथ ही उनका दिमाग भी तेज होता है. 

3-नारियल पानी-हमारे दिमाग को स्वस्थ रहने के लिए भरपूर मात्रा में ब्रेन को फैट की ज़रूरत होती है और नारियल में ब्रेन फैट की भरपूर मात्रा पायी जाती है,अगर आप अपने बच्चे को रेगुलरली नारियल पानी पिलाते है तो इससे आपके बचे का दिमाग तेज होने के साथ साथ उसका फोकस भी बढ़ेगा. 

4-एलोवेरा जूस- एलोवेरा जूस में भरपूर मात्रा में B6 विटामिन मौजूद होता है जो आपके बच्चे के दिमाग के लिए बहुत फायदेमंद होता है,अगर आप नियमित रूप से अपने बच्चे को एलोवेरा के जूस का सेवन करवाती है तो इससे आपके बच्चे की  याददाश्त तेज हो जाएगी. ये आपके बच्चे के दिमाग के लिए एक टॉनिक की तरह काम करता है,

 

दांतो के लिए फायदेमंद होता है एलोवेरा का जूस

शुगर के पेशेंट्स के लिए हानिकारक हो सकता है इन चीजों का सेवन

इन फलो के जूस पहुंचा सकता है आपकी सेहत को नुकसान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -