पुरुषों की शारीरिक कमज़ोरी को दूर करते हैं ये घरेलू नुस्खे
पुरुषों की शारीरिक कमज़ोरी को दूर करते हैं ये घरेलू नुस्खे
Share:

आजकल अधिकतर पुरुष शारीरिक कमजोरी का सामना कर रहे हैं, पुरुषों में शारीरिक कमजोरी के आने का कारण खान पान में मिलावट, सही समय पर भोजन ना करना, और पौष्टिक भोजन की कमी हो सकती है. कई पुरुषों की शारीरिक कमजोरी को दूर करने के लिए दवाइयों का सेवन करते हैं. पर आज हम आपको कुछ ऐसे घरेलू नुस्खों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनके इस्तेमाल से पुरुषों की शारीरिक कमजोरी आसानी से दूर हो सकती है. 
 

1- अगर आपके शरीर में कमजोरी महसूस हो रही है, तो नियमित रूप से सुबह नाश्ते में एक गिलास गर्म दूध में 2-3 छुहारों को उबाल कर पिए. ऐसा करने से आपका शरीर स्वस्थ रहता है, और कमजोरी भी दूर हो जाते हैं. 

2- शरीर की कमजोरी को दूर करने के लिए नियमित रूप से सुबह खाली पेट में एक गिलास दूध के साथ 2 केलो का सेवन करें. कुछ दिनों तक लगातार दूध और केले का सेवन करने से आपकी शारीरिक कमजोरी दूर हो जाएगी. 

3- अगर आप अपने शरीर की कमजोरी को दूर करना चाहते हैं, तो इसके लिए नियमित रूप से सुबह खाली पेट में भीगे हुए चने का सेवन करें, भीगे हुए चनों में भरपूर मात्रा में विटामिन, प्रोटीन और पोषक तत्वों की भरपूर मात्रा पाई जाती हैं. जो आपके शरीर को एनर्जी प्रदान करने के साथ कमजोरी को भी दूर करते हैं.

 

एसिडिटी की समस्या से छुटकारा दिलाती है छाछ

खून की कमी को दूर करता है अनार का जूस

पेट की चर्बी को जड़ से खत्म कर देता है ये घरेलू नुस्खा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -