ये जड़ीबूटियां बचाती है ब्रैस्ट कैंसर के खतरे से
ये जड़ीबूटियां बचाती है ब्रैस्ट कैंसर के खतरे से
Share:

जड़ीबूटियों का इस्तेमाल पुराने समय से अच्छी सेहत पाने के लिए किया जाता रहा है. जड़ी बूटियाें के इस्तेमाल से कई बीमारियों का इलाज किया जा सकता है. पर क्या आपको पता है की कुछ जड़ीबूटिया ऐसी भी है जो महिलाओ के लिए बहुत फायदेमंद होती है, अगर महिलाए इन जड़ीबूटियों का सेवन नियमित रूप से करती है तो हमेशा ब्रैस्ट कैंसर के खतरे से बची रह सकती है.हम अापकाे कुछ  एेसी आयुर्वेदिक जड़ी बूटियों के बारे में बताने जा रहे हैं, जाे महिलाअाें की ब्रेस्ट से बचाने का काम करती है,

1- एलोवेरा एक बहुत ही फायदेमंद जड़ीबूटी होती है, एलोवेरा का सेवन से ब्रेस्ट और सर्वाइकल कैंसर सेल्स के विकास में को रोकने में सहायता मिलती है.नियमित रूप से एलोवेरा के सेवन से ब्रैस्ट सेल्स मजबूत बनते है .जिससे कैंसर होने का खतरा नहीं रहता है.

2- अगर आप नियमित रूप से सौंफ का सेवन करती है तो इससे ब्रैस्ट के ऊतकों में बनने वाले विषैले पदार्थ आसानी से बाहर निकल जाते है. अगर आपखुद को ब्रैस्ट कैंसर के खतरे से बचाना चाहती है तो रोज़ाना सौंफ का सेवन करे.

3- ब्रैस्ट कैंसर के खतरे से बचने के लिए शतावरी जड़ी-बूटी बेहद उपयाेगी है. इसमे भरपूर मात्रा में फाइटोस्ट्रोजेन तत्व मौजूद होता है जो उन महिलाओं के लिए निर्धारित किया जाता है जिन महिलाओ को लैक्टेटिंग की समस्या होती है.

 

एसिडिटी और खट्टी डकार को दूर करती है अजवाइन

एंटीऑक्सीडेंट की कमी को पूरा करती है ये चीजे

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -