आपकी ये आदते पहुंचा सकती है आपके बालों को नुकसान
आपकी ये आदते पहुंचा सकती है आपके बालों को नुकसान
Share:

हर लड़की लंबे और मजबूत बालो का सपना देखती है, पर अपनी खुद की कुछ गलत आदतों के कारन उनके बालो को बहुत नुकसान पहुँचता है जिससे उनके बाल रूखे और बेजान हो जाते है, आज हम आपको आपकी कुछ ऐसी ही आदतों के बारे में बताने जा रहे है जो आपके बालो को नुकसान पहुंचा सकते है.

1-बहुत सी लड़किया अपने बालो  को धोने के बाद फ़ौरन ही उनमे कंघी करने लगती है,पर ऐसा करने से आपके बालो को नुकसान हो सकता है .गीले बालो की जड़े कमज़ोर हो जाती है जिससे उनपर कंघी करने से वो टूटने लगते है,इसलिए हमेशा बालो को सुखाकर ही उनपर कंघी का इस्तेमाल करे.

1-कई लड़किया अपने बालो पर रोज शैम्पू का इस्तेमाल करती है पर हम आपको बता दे की आपकी ये आदत आपके बालो को बहुत नुकसान पहुंचा सकती है. नियमित रूप से बालो में शैम्पू का इस्तेमाल करने से बालों में मौजूद प्राकर्तिक आयल बाहर निकल जाता है जिससे बाल रूखे-सूखे और बेजान हो जाते हैं.

2-आज के समय में ज़्यादातर महिलाये ऑफिस जाती है और ऐसे में समय की कमी के कारन वो अपने बालो को सुखाने के लिए  हेयर ड्रायर का इस्तेमाल करती है जो बालो की सेहत के लिए नुकसानदेह होता है बालो में हेयर ड्रायर के इस्तेमाल से  इससे बालों को हीट मिलती है जिसकी वजह से वे बेजान हो जाते हैं.

2-क्या आपको पता है की गलत तरीके से लगाया गया कंडीशनर भी आपके बालो को बहुत नुकसान पहुंचा सकता है,अगर आप अपने बालो में ज़्यादा मात्रा में कंडीशनर का इस्तेमाल करती है तो इससे बालो को नुकसान पहुंचता है. इसलिए हमेशा बालों में कंडीशनर की पतली परत ही लगाएं.

3-अगर आप अपने बालो को नुकसान से बचाना चाहती है तो अपने बालो पर कैमिकल युक्त हेयर कलर का इस्तेमाल करना बिलकुल बंद कर दे. क्योकि ये हेयर कलर आपके बालो को बहुत नुकसान पहुंचाते है. अगर आप अपने बालो को कलर  करना चाहती है तो इसके लिए हिना मेंहदी का इस्तेमाल करे इससे आपके बाल कलर भी हो जायेगे और आपके बालो को कोई नुकसान भी नहीं पहुंचेगा.

 

दांतो के लिए फायदेमंद होता है एलोवेरा का जूस

स्किन और बालो के लिए फायदेमंद होता है राइस वाटर

जूड़ा बनाने से कमज़ोर हो सकते है आपके बाल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -