आपकी आँखों को नुकसान पहुंचा सकती है आपकी ये आदते
आपकी आँखों को नुकसान पहुंचा सकती है आपकी ये आदते
Share:

आंखे हमारे शरीर का बहुत ही अहम् हिस्सा होती है.अगर आँखे ना हो तो हम इस खूबसूरत दुनिया को नहीं देख सकते है, पर कभी कभी हमारी कुछ गलत आदते हमारी आँखों को नुकसान पहुंचा सकती है, इन आदतों के कारण आंखों की रोशनी पर बुरी असर पड़ता है. अगर आप समय रहते ही अपनी इन आदतों को बदल देंगे तो इससे आप अपनी आँखों को नुकसान होने से बचा सकते है. 

1- बहुत से लोग देर रात तक लेटकर टीवी देखते रहते है, पर हम आपको बता दे की ऐसा करने से सबसे ज़्यादा नुकसान आपकी आँखों को ही होता है. क्योकि टीवी में बहुत तेज रौशनी होती है जो आँखों की रौशनी पर बुरा असर डालती है. इसलिए अगर आप अपनी आँखों की रौशनी को सुरक्षित रखना चाहते है तो लेटकर टीवी देखने की आदत को समय रहते बदल लीजिए.

2- अगर आप सारा दिन धुप में रहते है तो इससे भी अपकीआँखों की रौशनी को नुकसान पहुँच सकता है.. सूरज की हानिकारक किरणें आँखों के अंदर कॉर्निया को जला सकती हैं. इसलिए जब भी धूप में बाहर जाये तो अपनी आँखों पर चश्मा जरूर लगा लेना चाहिए. 

3- जो लोग शराब का सेवन करते है उनकी आंखों की रोशनी बहुत जल्दी कम हो जाती है, और साथ ही शराब का अधिक सेवन करने से आंखों में लालगी बनी रहती है और धीरे-धीरे देखने में भी परेशानी होती है. 

 

प्याज रगड़ने से मिल सकते है सेहत को बहुत सारे लाभ

अस्थमा की बीमारी में फायदेमंद होता है कटहल का सेवन

डैंड्रफ की समस्या को दूर करता है नारियल का तेल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -